https://halchalanuppur.blogspot.com

शनिवार, 28 मार्च 2020

एक से 5 तक विद्यार्थियो को मिला गृहकार्य,राज्य शिक्षा केन्द्र ने पालकों से की अपेक्षा

अनूपपुर। विद्यार्थी अपनी हिंदी और अंग्रेजी की पुस्तक से प्रतिदिन, कम से कम 1 पेज पढ़े और लिखें। कक्षा 1 से 3 के विद्यार्थी स्लेट पर और 4 से 12 के विद्यार्थी पुरानी कॉपियों में लेखन कार्य कर सकतें हैं। इस दौरान कक्षा 3 से 5 के विद्यार्थी 15 तक के पहाड़े दुहरायें और याद करें। इसी प्रकार कक्षा 6 से 12 के विद्यार्थी, न्यूनतम 20 तक के पहाड़ा कंठस्थ करने की बात राज्य शिक्षा केन्द्र की प्रमुख सचिव रश्मि अरुण शमी ने विद्यार्थियों के पालकों से अपेक्षा की है। उन्होने अध्ययन की निरंतरता की दृष्टि से लॉक डाउन की अवधि में विद्यार्थियों को घर पर नियमित अध्ययन हेतु प्रेरित करें। विद्यार्थी अपने अध्ययन के दौरान आने वाली कठिनाइयों को व्हाट्सएप्प या फोन पर, अपने शिक्षकों से साझा कर मार्गदर्शन प्राप्त कर सकते हैं। 
उन्होंने कहा लॉक डाउन और शाला अवकाश के दिनों में अध्ययन की निरंतरता के लिए राज्य शिक्षा केन्द्र द्वारा 1 अप्रैल से आकाशवाणी से एक शैक्षिक प्रसारण प्रारंभ किया जा रहा है। यह कार्यक्रम सोमवार से शनिवार, रोजाना 11 बजे से 12 बजे अपरांह तक प्रसारित होगा। जिससे प्रदेश के विद्यार्थी रेडियो के माध्यम से घर पर भी नियमित अध्ययन कर सकेंगे। जिला शिक्षा केन्द्र अनूपपुर के मुखिया हेमंत खैरवार ने बताया यह शैक्षिक रेडियो कार्यक्रम आकाशवाणी के प्रदेश स्थित सभी प्राथमिक प्रसारण केंद्रों और विविध भारती केंद्रों से एक साथ प्रसारित होगा। इसके साथ ही स्कूल शिक्षा विभाग द्वारा, विद्यार्थियों तक समय समय पर, कक्षावार और विषयवार अन्य रोचक शैक्षिक सामग्री शिक्षकों के माध्यम से उपलब्ध कराई जाएगी।

2 टिप्‍पणियां:

सोते समय जहरीला कीड़ा काटने से युवती की मौत,परिवार में पसरा मातम

  अनूपपुर । कोतवाली थाना अनूपपुर अंतर्गत ग्राम बरबसपुर निवासी युवती को गुरुवार एवं शुक्रवार रात्रि सो रही थी सुबह जहरीले कीड़े ने हाथ की को...