https://halchalanuppur.blogspot.com

बुधवार, 25 मार्च 2020

गरीबों और मजदूरों की चिंता,पूर्व मंत्री ने संभाग के कलेक्टरों को यथासंभाव मदद देने के दिए निर्देश

अनूपपुर। विश्व में व्यप्त कोरोना जैसी गभ्भीर महामारी के बढ़ते वायरस से मुक्ति के लिए पूरा देश लड़ रहा है एैसे में पूरा शहडोल सभ्भाग भी पीछे नही है। प्रधानमंत्री के देश के नाम संदेश के बाद प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहन ने प्रदेश के नागरिको से पूर्ण तालाबंदी (लाकडाउन) किया है,ताकि देश और प्रदेश के नागरिको इस महामारी से बचाव हो सके। देश भर में लॉकडाउन के बीच कोरोना वायरस के कहर के बीच बुधवार को पूर्व मंत्री बिसाहू लाल सिंह ने शहडोल सभ्भाग दिहाड़ी मजदूर के बच्चों का पेट भरने की चिंता जताते हुए सभ्भागायुक्त व उमरिया, शहडोल एवं अनूपपुर जिले के कलेक्टरो को गरीबों और मजदूरों, दिहाड़ी कमाई करने वालों, ठेला-खोमचा लगाने वालों को यथासंभाव मदद देने की बात फोन से चर्चा कर निर्देशित किया है।
पूर्व मंत्री सभी कलेक्टरों एवं संभागायुक्त से चर्चा के दौरान कहा कि संभाग में जितने दिहाड़ी मजदूर गरीब लोग जो गरीबी रेखा के नीचे जीवन यापन करते है उन्हें ग्राम पंचायत के माध्यम से उनके घर में राशन आदि को पहुंचने की व्यवस्था की जाये। इस पर सभी कलेक्टरों ने आश्स्वत भी किया है की जब तक देश में लॉक डाउन की व्यवस्था लागू रहती है तब तक गरीब नागरिको को खानेपीने की असुविधा नहीं होगी। उन्होने आमजनो से अपील करते हुए कहा लॉक डाउन के समय अपने घर पर ही रहे। जिससे की कोरोना जैसी महामारी से निजात मिल सके।


कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

सोते समय जहरीला कीड़ा काटने से युवती की मौत,परिवार में पसरा मातम

  अनूपपुर । कोतवाली थाना अनूपपुर अंतर्गत ग्राम बरबसपुर निवासी युवती को गुरुवार एवं शुक्रवार रात्रि सो रही थी सुबह जहरीले कीड़े ने हाथ की को...