https://halchalanuppur.blogspot.com

बुधवार, 26 अगस्त 2020

शहर जलता रहा...नेता घरों में दुबके रहे

अनूपपुर‌ कोतवाली में घंटों कटता रहा बवाल.
अनूपपुर। सोशल मीडिया में मैटर शेयर करने के बाद एक समुदाय विशेष के कुछ युवकों द्वारा आरोपी युवक को पूरे बाजार मे बुरी तरह मारते हुए थाने लाने का वीडियो सामने आने के बाद बुधवार की रात लगभग आठ बजे सैकडों आक्रोशित लोगों की भीड ने कोतवाली को घेर लिया। जम कर नारेबाजी कर रही भीड इतनी आक्रोशित थी कि वह कोतवाली के अन्दर घुस जाने को उतारु थी। भीड़ का रौद्र रुप देख कर पुलिस के भी हाथ पैर फूल गये थे।
      नाराज भीड के साथ किसी भी जिम्मेदार व्यक्ति का ना होना भी बड़ी समस्या थी। लोग दोषी व्यक्तियों की तत्काल गिरफ्तारी की मांग कर रहे थे। सत्तारुढ भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता मनोज द्विवेदी के साथ महामंत्री भूपेन्द्र सिंह,मंडल अध्यक्ष शिवरतन वर्मा, सत्यनारायण सोनी ,रोशन पुरी भीड को समझाने, पुलिस पर त्वरित कार्यवाही का दबाव बनाते देखे गये। एसडीओपी कीर्ति सिंह तथा नगर निरीक्षक नरेन्द्र पाल के साथ कोतवाली की पुलिस भीड को रोकने की घंटो मशक्कत करते रहे।
स्थिति बिगडते देख पुलिस अधीक्षक मांगीलाल सोलंकी, एडिशनल एसपी अभिषेक राजन स्वयं कोतवाली पहुंच गये। पुलिस ने घायल युवक की शिकायत पर तीन लोगों को मस्जिद मोहल्ले से गिरफ्तार कर लिया है। अन्य की गिरफ्तारी के लिये लगातार दबिश की कार्यवाही चल रही है। घायल युवक जिला अस्पताल में भर्ती है,जहाँ उसकी दशा अच्छी नहीं है।
 समूचे मामले का शर्मनाक पक्ष यह भी देखा गया कि भाजपा नेता मनोज द्विवेदी, भूपेन्द्र सिंह के साथ अनूपपुर नगर, चचाई मंडल अध्यक्षों के अतिरिक्त सत्तारुढ दल , विपक्षी कांग्रेस , वामदल सहित किसी भी राजनीति दल का कोई जिलाध्यक्ष, तथाकथित कद्दावर नेता सामने नहीं आया। जब अनूपपुर मे उप चुनाव होना है तो ऐसे में सभी दलों का वोट बैंक की चिंता के चलते नगर को सुलगता छोड देना नेताओं ,सामाजिक संगठनों की अगुवाई कर रहे लोगों के आचरण पर गंभीर सवाल है। मौके पर उपस्थित मीडिया , पुलिस के लोग , सामान्य लोगों ने इसे नोटिस किया तथा जिले की बिगड़ती दशा पर जिम्मेदार लोगों के गैर जिम्मेदार आचरण पर सवाल भी खडे किये। समाचार लिखे जाने तक पुलिस अधीक्षक कोतवाली मे दल बल के साथ डेरा डाले हुए हैं। अनहोनी की आशंका को रोकने के लिये पुलिस निरंतर गस्त कर रही है।
विस्तृत खबर का इंतजार करे। 

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

संघर्ष सपूत कामरेड अतुल कुमार अंजान के निधन से प्रदेश में शोक की लहर

  मप्र भाकपा के सहायक राज्य सचिव का. हरिद्वार सिंह अंत्येष्टि में शामि ल होने लखनऊ रवाना अनूपपुर। भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी के राष्ट्रीय स...