https://halchalanuppur.blogspot.com

गुरुवार, 19 मार्च 2020

कोरोना वायरस से घबरायें नहीं, सावधानी बरतें, सुरक्षित रहें - कलेक्टर

कोरोना वायरस से निपटने हेतु जिला स्तर एवं ब्लाक स्तर पर टॉस्क फोर्स एवं रैपिड रिस्पांस टीम गठित
अनूपपुर कोरोना वायरस से निपटने हेतु जिला स्तर पर जिला एवं ब्लाक स्तर पर ब्लॉक टॉस्क फोर्स तथा रैपिड रिस्पांस टीम गठन किया गया है। मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. बीडी सोनवानी ने बताया कि डॉ बीपी शुक्ला, मेडिकल विशेषज्ञ एवं बीएमओ जैतहरी, इसके नोडल अधिकारी बनाये गये हैं। जिला चिकित्सालय में कोरोना वायरस से पीडि़त मरीजों के लिये पृथक से आईसोलेशन वार्ड बनाया गया है। प्राईवेट नर्सिंग होम के संचालकों से साप्ताहिक रिपोर्ट भी मांगी गई है। जिन निजी चिकित्सालयो में वेंटिलेटर की सुविधा है,आवश्यकता पडऩे पर उपयोग भी किया जायेगा। उन्होने बताया कि मॉस्क, दवाईयों एवं सेनेटाईजर की पर्याप्त मात्रा में उपलब्धता सुनिश्चित कर ली गई है तथा बाजार में मेडिकल स्टोर में भी उपलब्धता सुनिश्चित कराने के लिये ड्रग इन्स्पेक्टर को निर्देशित किया गया है कि कोरोना वॉयरस से बचाव के लिये आवश्यक दवाईयाँ, मॉस्क, सेनेटाईजर सही कीमत पर आम जनता को उपलब्ध कराया जावें।
सिविल सर्जन डॉ एस.सी.राय ने बताया कि कोरोना वायरस संक्रमण के सबंध में स्वास्थ्य संस्थाओं ओपीडी में खासी सर्दी जुकाम के मरीजों का अलग से पंजीयन एवं परीक्षण की व्यवस्था की गई हैं। सभी चिकित्सकों एवं पैरामेडिकल स्टॉफ को कोरोना वॉयरस के संक्रमण से संबधित आवश्यक जानकारी/दिशा-निर्देश दिये गये है। साथ ही चारों विकासखंड स्तर पर कोरोना वायरस से निपटने एवं जन-मानस तक प्रचार-प्रसार तथा जागरूकता हेतु मास्टर ट्रेनर्स की व्यवस्था की गयी हैं।

कलेक्टर चंद्रमोहन ठाकुर ने अनूपपुर जिले के समस्त नागरिकों से अपील की है कि कोरोना वायरस से घबराए नहीं बल्कि सावधानी बरतें। किसी भी व्यक्ति में कोरोना वायरस के लक्षण पाये जाने पर टोल फ्री न. 104 पर सूचना दें। सावधानी बरतें, सुरक्षित रहें। हाथ मिलाने की बजाये नमस्ते या आदाब करें। हाथों को बार-बार धोना न भूलें और अपनी आंखें, मुंह और नाक को न छुएं।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

सोते समय जहरीला कीड़ा काटने से युवती की मौत,परिवार में पसरा मातम

  अनूपपुर । कोतवाली थाना अनूपपुर अंतर्गत ग्राम बरबसपुर निवासी युवती को गुरुवार एवं शुक्रवार रात्रि सो रही थी सुबह जहरीले कीड़े ने हाथ की को...