https://halchalanuppur.blogspot.com

शनिवार, 21 मार्च 2020

अत्यंत आवश्यक होने पर ही अस्पताल आएँ नागरिक - कलेक्टर

कलेक्टर जिला चिकित्सालय आइसोलेशन वार्ड का किया निरिक्षण
अनूपपुरजिले के समस्त नागरिकों से आपील है कि अत्यंत आवश्यक होने पर ही चिकित्सालय आएँ। ऐसी परेशानी जिनका इलाज बाद में किया जा सकता है उनका इलाज,सर्जरी बाद में करवाएँ। कोरोना संक्रमण रोकथाम हेतु प्रोटोकाल के आधार पर सफाई व्यवस्थाओं का शनिवार की शाम जिला चिकित्सालय का औचक निरिक्षण करते हुए कलेक्टर चंद्रमोहन ठाकुर ने आवश्यक निर्देश दिए। उन्होने चिकित्सालय प्रबंधन को निर्देशित किया कि एक मरीज के साथ एक ही परिजन उपस्थित रहे। यह सुनिश्चित करने के लिए पुलिस प्रशासन को आवश्यक सहयोग के निर्देश दिए हैं। चिकित्सालय में उच्च स्तर की सफाई व्यवस्था सुनिश्चित करने तथा नियमित रूप से आमजनो के सम्पर्क में आने वाले स्थलो को असंक्रमित किया जाने की बात कहीं। इस दौरान पुलिस अधीक्षक किरणलता केरकेट्टा, अपर कलेक्टर बीडी सिंह, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अभिषेक राजन, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ बीडी. सोनवानी, सिविल सर्जन एस.सी.राय सहित अन्य शासकीय सेवक एवं चिकित्सा अधिकारी उपस्थित रहे।

कलेक्टर ने जिला चिकित्सालय में स्थापित कोरोना आइसोलेशन वार्ड एवं क्वॉरंटीन केंद्र का भी निरीक्षण कर सुरक्षात्मक उपायों की समीक्षा की। जिला चिकित्सालय में उपलब्ध मास्क सैनिटाईजर एवं अन्य आवश्यक औषधियों के स्टॉक की जाँच की गई एवं मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी को सक्रियता से कार्य करने हेतु निर्देशित किया गया। कलेक्टर ने अनूपपुर जिले के समस्त निवासियों से अपील की है कि घबराएँ नहीं, सुरक्षात्मक उपायों को अपनाएँ एवं सुरक्षित रहें।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

सोते समय जहरीला कीड़ा काटने से युवती की मौत,परिवार में पसरा मातम

  अनूपपुर । कोतवाली थाना अनूपपुर अंतर्गत ग्राम बरबसपुर निवासी युवती को गुरुवार एवं शुक्रवार रात्रि सो रही थी सुबह जहरीले कीड़े ने हाथ की को...