https://halchalanuppur.blogspot.com

बुधवार, 18 मार्च 2020

मुंडा नकल प्रकरण में 2 वीक्षक निलंबित सहायक व केन्द्राधीक्षक को नोटिस जारी

59 परिक्षा केन्द्रो में जिला अधिकारी करेगे निगरानी
अनूपपुर। जिले में संचालित माध्यमिक शिक्षा मंडल परीक्षा में 17 मार्च को सहायक आयुक्त आदिवासी विभाग विवेक पांडेय और जैतहरी तहसीलदार भावना डहेरिया ने शासकीय मॉडल उच्चतर माध्यमिक स्कूल मुंडा में औचक निरीक्षण के दौरान पांच परीक्षार्थियों को नकल करते पकड़ा। जिसे लापरवाही मानते हुए 18 मार्च को 2 परीक्षा वीक्षक को निलंबित और केन्द्राध्यक्ष व सहायक केन्द्राध्यक्ष को कारण बताओ जारी का समय सीमा में जबाब मांगा है।
माध्यमिक शिक्षा मंडल भोपाल द्वारा समाज शास्त्र विषयक की परीक्षा में सहायक आयुक्त आदिवासी विभाग विवेक पांडेय एवं तहसीलदार जैतहरी भावना डहेरिया ने स्कूल का औचक निरीक्षण करते हुए एक ही कमरे से पांच 5 नकलचियों को पकड़ा। इस दौरान शौचालय कक्ष की जांच में भी पर्चे बिखरे नजर आए। जिसे जब्त करते हुए वीक्षक सहित केन्द्राध्यक्ष को फटकार लगाई। साथ ही दोषियों पर कार्रवाई की अनुशंसा कर जांच प्रतिवेदन कलेक्टर को भेज दिया था जिसपर बुधवार को 2 परीक्षा वीक्षक मीना गुप्ता एवं कमलेश दास पनिका को निलंबित कर दिया गया है।
वही केन्द्राध्यक्ष गोपाल सिंह धुर्वे व सहायक केन्द्राध्यक्ष प्रमोद कुमार शिव को कारण बताओ जारी का समय सीमा में जबाब प्रस्तुत करने के निर्देश दिये गये है।
जिला अधिकारी परिक्षा केंद्र की करेगे निगरानी

कलेक्टर चन्द्रमोहन ठाकुर ने परिक्षा केन्द्रों में नकल रोकने के लिए नये सिरे से जिलाधिकारियों की तैनाती की है। जिसमे जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी सरोधन सिंह,अपर कलेक्टर बीडी सिंह,सहायक आयुक्त आदिवासी विभाग विवेक पांडेय,प्रभारी जिला शिक्षा अधिकारी डीएस राव,एसडीएम अनूपपुर कमलेश पुरी, एसडीएम कोतमा अमन मिश्रा,एसडीएम पुष्पराजगढ़ विजय डेहरिया को जिलेभर के परिक्षा केन्द्रो की जिम्मेदारी सौंपी है। चार अनुभागो में अनुविभाग के अधिकारीयों को तीन-चार स्कूलो की जबाबदारी दी गई है। 

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

सोते समय जहरीला कीड़ा काटने से युवती की मौत,परिवार में पसरा मातम

  अनूपपुर । कोतवाली थाना अनूपपुर अंतर्गत ग्राम बरबसपुर निवासी युवती को गुरुवार एवं शुक्रवार रात्रि सो रही थी सुबह जहरीले कीड़े ने हाथ की को...