https://halchalanuppur.blogspot.com

शनिवार, 21 मार्च 2020

विदेशों से भ्रमण करके आए नागरिक जिला चिकित्सालय में कराएँ अपनी जाँच

अव्हेलना पर होगी दंडात्मक कार्यवाही - कलेक्टर
अनूपपुर। जिले के समस्त ऐसे नागरिक जो 1 जनवरी 2020 के पश्चात विदेश भ्रमण से लौटे हैं, उन्हें अनिवार्य रूप से जिला चिकित्सालय में आकर स्वास्थ्य परीक्षण कराने के निर्देश कलेक्टर चंद्रमोहन ठाकुर ने दिए हैं।
कलेक्टर कहा यह हर नागरिक की सामाजिक जिम्मेदारी है कि वे किसी भी प्रकार के संक्रमण के प्रति पूर्ण रूप से आश्वस्त हों ताकि स्वयं की एवं समाज की कोरोना वायरस से सुरक्षा सुनिश्चित कर लक्षणों का त्वरित प्रकटीकरण और परीक्षण कराना कोरोना से लड़ाई का सबसे उचित एवं सुरक्षित तरीका है। उन्होने यह भी स्पष्ट किया है कि ऐसे नागरिक जो उक्त निर्देशों के पालन में कोताही करेंगे अथवा स्वास्थ्य विभाग के अमले को सहयोग प्रदान नहीं करेंगे उनके विरुद्ध मामला दर्ज कराकर सामाजिक सुरक्षा को क्षति पहुँचाने को दृष्टिगत रखते हुए दंडात्मक कार्यवाही की जाएगी।
आजीविका मिशन के मास्क 10 रुपए में
कोरोना वायरस संक्रमण की बचाव एवं रोकथाम के लिए आजीविका मिशन के स्वसहायता समूह के सदस्यों द्वारा मास्क तैयार कर विक्रय किए जा रहे हैं। उल्लेखनीय है कि वर्तमान में मास्क की बढ़ी मांग की आपूर्ति के लिए सदस्यों ने यह पहल की है। डीपीएम आजीविका शशांक सिंह ने बताया है कि वर्तमान में ये मास्क आजीविका सुपर बाजार कोतमा में उपलब्ध हैं। शीघ्र ही यह मास्क अन्य विकासखंड मुख्यालयों पर भी उपलब्ध करा दिए जाएंगे। इन मास्कों की मूल्य मात्र 10 रुपए रखे गए हैं।
सैनिटाईजर उत्पादन के लिए आसान होगा लाईसेंस

कलेक्टर ने ऐसे सभी इच्छुक व्यक्ति जो जिले में सैनिटाइजर उत्पादन का उद्यम करना चाहते हैं उन्हें सहजता से उद्यम हेतु आवश्यक डीएस-4 लाइसेंस प्रदान करने की सुविधा बनायी है। इस हेतु आपने महाप्रबंधक जिला उद्योग एवं व्यापार केंद्र को इच्छुक व्यक्तियों को आवश्यक मार्गदर्शन एवं सहयोग प्रदान करने के निर्देश दिए हैं। इच्छुक व्यक्ति कलेक्टर कार्यालय या उद्योग कार्यालय में संपर्क कर सकते हैं। उल्लेखनीय है कि यह व्यवस्था कोरोना वायरस संक्रमण की रोकथाम एवं बचाव हेतु की गयी है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

सोते समय जहरीला कीड़ा काटने से युवती की मौत,परिवार में पसरा मातम

  अनूपपुर । कोतवाली थाना अनूपपुर अंतर्गत ग्राम बरबसपुर निवासी युवती को गुरुवार एवं शुक्रवार रात्रि सो रही थी सुबह जहरीले कीड़े ने हाथ की को...