https://halchalanuppur.blogspot.com

सोमवार, 16 मार्च 2020

कोरोना से लड़ाई में जिम्मेदार आचरण अहम - कलेक्टर

सार्वजनिक आयोजन स्थगित करने,स्वास्थ्य विभाग की तैयारियों की कलेक्टर ने की समीक्षा
अनूपपुर जिला चिकित्सालय में कोरोना हेतु स्थापित विशेष वार्ड, मास्क सहित अन्य व्यक्तिगत सुरक्षा उपकरणो की उपलब्धता की जानकारी सोमवार को कलेक्टर चंद्रमोहन ठाकुर ने कलेक्ट्रैट सभाकक्ष में आयोजित संक्षिप्त बैठक में कोरोना से लड़ाई के सम्बंध में तैयारियों की समीक्षा की। उन्होने मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ बीडी सोनवानी से उपलब्ध सामग्रियों एवं तैयारियों के सम्बंध में जानकारी लेते हुए आवश्यक उपलब्धता सुनिश्चित करने हेतु सक्रिय रहने हेतु निर्देशित किया।
कलेक्टर ने कहा कोरोना से लड़ाई हेतु सभी नागरिकों को सजग रहना होगा एवं अपेक्षित आचरणो को अपनी दिनचर्या में शामिल करना होगा। नियमित रूप से हाथ धुलाई करने एवं खाँसते छीकतें समय रूमाल का अनिवार्य रूप से इस्तेमाल करने के लिए कहा।
कलेक्टर ने बताया मध्यप्रदेश में अभी तक कोरोना का कोई भी पॉजिटिव प्रकरण नही है। परंतु इस महामारी से निपटने के लिए सजग रहना जरूरी है। अगले 15 दिन बहुत अहम है। सभी अभिभावको से अपेक्षा की है कि वे स्वयं तो स्वच्छता एवं सावधानी रखें साथ ही बच्चों को भी अवगत कराएँ। वर्तमान मौसम परिवर्तन को देखते हुए आमजनो में सामान्य सर्दी जुकाम हो सकता है घबराएँ नहीं परंतु शीघ्र चिकित्सक से सम्पर्क कर इलाज कराएँ। डायबिटीज हाइपरटेंशन के मरीजों को विशेष सावधानी रखने की आवश्यकता है।
कलेक्टर ने सम्बंधित अनुविभागीय अधिकारियों को राज्य शासन के निर्देशानुसार आंगनवाड़ी केंद्रो, शासकीय एवं निजी विद्यालय, कालेजों में 31 मार्च तक छात्रों के लिए अवकाश सुनिश्चित करने हेतु निर्देशित किया गया। साथ ही जिम, सिनेमाघर, तरणताल आदि हेतु 31 मार्च तक बंद रखने के निर्देशों का पालन सुनिश्चित करने हेतु सक्रिय जाँच करने के लिए, 20 से अधिक लोगों के किसी भी प्रकार के सार्वजनिक आयोजन न किए जाएँ इस हेतु समस्त विभाग प्रमुखों को निर्देश दिए।


कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

सोते समय जहरीला कीड़ा काटने से युवती की मौत,परिवार में पसरा मातम

  अनूपपुर । कोतवाली थाना अनूपपुर अंतर्गत ग्राम बरबसपुर निवासी युवती को गुरुवार एवं शुक्रवार रात्रि सो रही थी सुबह जहरीले कीड़े ने हाथ की को...