https://halchalanuppur.blogspot.com

मंगलवार, 31 मार्च 2020

कालाबाजारी पर खाद्य एवं नापतौल की संयुक्त कार्यवाही,165 कट्टी राहल दाल जब्त

थोक व्यापारी अधिक कीमतों में कर रहा था विक्रय
अनूपपुर कोरोना महामारी में लॉकडाउन के देखते हुए कालाबाजारी रोकने के लिए जिले में गठित खाद्य एवं नापतौल विभाग की संयुक्त टीम ने मंगलवार को अनूपपुर बाजार में आवश्यक वस्तुओं की उपलब्धता एवं उनकी कीमतों की जानकारी एकत्रित करने के दौरान थोक विक्रेताओं द्वारा लॉकडाउन का फायदा उठाते हुए आवश्यक वस्तुओं की कीमतो में वृद्धि कर सामानो की कालाबाजारी किए जाने की जानकारी फुटकर विक्रेताओं के माध्यम से मिली। लॉकडाउन पर राहल दाल में 10 से 15 रूपये प्रति किलो और सरसो तेल पर 5 से 10 रूपये प्रति लीटर की वृद्वि कर दी गई है। जिसके कारण राहल दाल और सरसों तेल की फुटकर कीमतों में वृद्धि हुई है।

इस पर जांच दल ने सब्जीमंडी स्थित दाल के थोक व्यापारी मो. जफर मुमताल हुसैन की दुकान पर छापामार कार्यवाही करते हुए 165 कट्टी वजन 49.50 क्विंटल राहल दाल जब्त किया। इस दौरान थोक व्यापारी ने दाल विक्रय का कोई बिल बाउचर प्रस्तुत नही किया। जिस पर अधिकारियों की टीम ने कर आवश्यक वस्तु अधिनियम 1955 के तहत कार्यवाही की गई।
जांच टीम ने मेडिकल स्टोरो में मास्क और सैनिटाइजर की उपलब्धता व उनकी विक्रय कीमतों की भी जांच की। जहां मेडिकल स्टोर में मास्क का स्टॉक नही पाया गया।  कार्यवाही करने वाले में सहायक आपूर्ति अधिकारी खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति विभाग वाई.एस. तिवारी, सहायक नियंत्रक नापतौल एस.एस.परिहार, खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति विभाग के कनिष्ठ आपूर्ति अधिकारी प्रदीप द्विवेदी एवं कनिष्ठ आपूर्ति अधिकारी प्रदीप त्रिपाठी शामिल रहे।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

सोते समय जहरीला कीड़ा काटने से युवती की मौत,परिवार में पसरा मातम

  अनूपपुर । कोतवाली थाना अनूपपुर अंतर्गत ग्राम बरबसपुर निवासी युवती को गुरुवार एवं शुक्रवार रात्रि सो रही थी सुबह जहरीले कीड़े ने हाथ की को...