https://halchalanuppur.blogspot.com

शुक्रवार, 27 मार्च 2020

गरीबी रेखा के नीचे जीवन यापन करने वालों को दो माह का एडवांस देने पूर्व मंत्री के निर्देश

अनूपपुरगरीबी रेखा के नीचे रहने वाले को दो-दो माह का अग्रिम राशन व एडवांस में सामाजिक सुरक्षा पेंशन का भुगतान कराने की बात भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता एवं पूर्व मंत्री बिसाहूलाल सिंह ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के निर्देशो का शहडोल संभाग के कलेक्टरों को निर्देशित किया है। बिसाहूलाल सिंह ने बैगा, पलीहा, भरिया, सेवता लोगों को 1000 रुपए माह के हिसाब से दो माह का एडवांस भुगतान करने की बात फोन से कलेक्ब्रो को दिया है। उन्होने कहा लागडाउन के दौरान किसी भी गरीब, असहाय,विधवा लोगों को किसी तरह की असुविधा ना हो। साथ ही मुख्य कार्यपालन अधिकारी,सचिव, रोजगार सहायक अपना मुख्यालय नही छोडऩे की बात कहीं है। निर्देशों को कड़ाई से पालन करने अधिकारियों को निर्देश दे दिया गया है।
उन्होने कहा क्षेत्र की जनता से अपील की अगर ग्रामीण जनों को समय पर राशन एवं पेंशन योजना का लाभ नहीं मिल पा रहा है तो सीधे ग्राम पंचायत सचिवों को अवगत करावे। सचिव द्वारा असमर्थता व्यक्त की जा रही है तो मुख्य कार्यपालन अधिकारी को अवगत कराएं। अगर उनके द्वारा भी निराकरण नहीं किया जा रहा है तो जिले के कलेक्टर को जानकारी दें साथ ही किसी भी तरह की परेशानी हो तो मुझे भी अवगत कराये। पूर्व मंत्री ने कहा है कि मैं सभी को विश्वास दिलाता हूं शहडोल संभाग में किसी भी गरीब को किसी तरह की असुविधा नहीं होगी। उन्होंने  निवेदन भी किया है कि राष्ट्रीय लागडाउन के दौरान शासन प्रशासन का सहयोग दे ताकि आपकी व परिवार की जान सुरक्षित रह सकें। पूर्व मंत्री ने अपने 1 माह का वेतन सभी के कल्याणअर्थ मुख्यमंत्री राहत कोष में भी जमा करा दिया है।


कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

सोते समय जहरीला कीड़ा काटने से युवती की मौत,परिवार में पसरा मातम

  अनूपपुर । कोतवाली थाना अनूपपुर अंतर्गत ग्राम बरबसपुर निवासी युवती को गुरुवार एवं शुक्रवार रात्रि सो रही थी सुबह जहरीले कीड़े ने हाथ की को...