https://halchalanuppur.blogspot.com

बुधवार, 18 मार्च 2020

पुलिस,जिला प्रशासन सहित नपा बैंको से किया गया पत्राचार, नियमो के पालन की अपील

व्यापारियों,ऑटो चालको एवं आमजनो को किया  जागरूक
नाबालिगो, नशे पर वाहन चलाने वाले चालको पर होगी सख्त कार्यवाही
अनूपपुर। यातायात व्यवस्था को बेहतर बनाने के लिए जहां यातायात प्रभारी श्वेता शर्मा लगातार वाहन चालको सहित आमजनो को यातायात के नियमों के पालन करने जागरूक किया जा रहा है। पुलिस जिला प्रशासन, नपा अनूपपुर, बैंक से पत्राचार कर अधिकारियों एवं कर्मचारियों से यातायात नियमों के पालन करने, वाहन के समस्त दस्तावेज करने की अपील की गई।

यातायात प्रभारी श्वेता शर्मा ने 18 मार्च को यातायात नियमों के प्रति जागरूक करने की एक नई पहल प्रारंभ की जिसमें वाहन चला रही महिलाओं को रोककर नियमो का पाठ पढ़ाने एवं वाहन चलाते समय अपनी सुरक्षा एवं परिवहन विभाग में महिलाओं के लिए बन रहे नि:शुल्क ड्राईविंग लायसेंस के संबंध में जागरूक किया जा रहा है। वहीं बीते 5 माह से लगातार बिगड़ी यातायात व्यवस्था को बनाए रखने के लिए जहां यातायात प्रभारी द्वारा जिला मुख्यालय की यातायात व्यवस्था को सुचारू रूप से बनाए रखने के लिए 6 प्वाइंट लगाए गए है, जिनका समय 8 बजे से बढ़ाकर 9 बजे  तक कर दिया गया है, ड्यिटी में तैनात कर्मचारी जैतहरी मार्ग से निलकने वाले भारी वाहनो को 9 बजे तक नही निकलने दिया जाएगा। नपा अनूपपुर से किए गए पत्राचार में यातायात प्रभारी ने नपा कार्यालय अनूपपुर के बाहर खड़े वाहनो को व्यवस्थित करने तथा हॉकर्स जोन को अतिक्रमण मुक्त करने के लिए सहयोग की अपील की है। बैंक आने जाने वाले उपभोक्ताओं के वाहनो के लिए पार्किंग व्यावस्था बनाए जाने हेतु यातायात की पहली पहल है। इसके अतिरिक्त रेलवे स्टेशन मार्ग, बस स्टैण्ड, सामतपुर मार्ग में व्यापारियों द्वारा अपनी दुकान का समान सड़को पर न फैलाते हुए दुकान के अंदर ही रखने की समझाईश दी गई। अब तक सड़को में अव्यवथित खड़े ऑटो वाहन संचालको की बैठक बस स्टैण्ड में की गई, जिसमें ऑटो चालको द्वारा को यूनिफार्म पहनने, यात्रियों से निर्धारित किराया लेने, नेम प्लेट लगाने सहित क्षमता के अनुरूप ही सवारी बैठाने के सख्त निर्देश दिए गए साथ ही सड़को में खड़ी अव्यवस्थित ऑटो को अस्थाई रूप से बताए गए स्थानो पर व्यवस्थित खड़े होने की बात कही गई। यातायात प्रभारी श्वेता शर्मा ने बताया की जिले में यातायात व्यवस्था को सुधारने के लिए पहले चालको सहित आमजनो को जागरूक करना होगा, जिसमें सबसे पहली प्राथमिकता किसी वाहन पर कार्यवाही करने की बजाय उन्हे जागरूक किया जाना आवश्यक है। इसके साथ ही पहली प्राथमिकता नाबालिग, नशे में वाहन चलाने वाले चालको एवं ओवर लोडिंग वाहनो पर कार्यवाही करना है। वहीं यातायात प्रभारी ने 8 मार्च को यातायात प्रभारी की कमान संभालने के बाद जहां होली के पर्व पर यातायात व्यवस्था बनाने के साथ ही 12 मार्च को 16 वाहनो पर 5 हजार 750, 13 मार्च को 5 वाहनो से 1 हजार 500 रूपए, 15 मार्च को 54 वाहनो से 18 हजार, 16 मार्च को 2 वाहनो से 3 हजार तथा 17 मार्च को 19 वाहनो से 4 हजार 750 रूपए रूपए के समन शुल्क वसूले गए।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

सोते समय जहरीला कीड़ा काटने से युवती की मौत,परिवार में पसरा मातम

  अनूपपुर । कोतवाली थाना अनूपपुर अंतर्गत ग्राम बरबसपुर निवासी युवती को गुरुवार एवं शुक्रवार रात्रि सो रही थी सुबह जहरीले कीड़े ने हाथ की को...