https://halchalanuppur.blogspot.com

गुरुवार, 22 फ़रवरी 2018

सम्मान सुरक्षा स्वरक्षा सवंाद अभियान तृतीय चरण सम्पन्न

अनूपपुर। राज्य शासन के निर्देशानुसार एवं कलेक्टर अजय शर्मा व पुलिस अधीक्षक सुनील कुमार जैन के मार्गदर्शन में महिला सशक्तिकरण विभाग द्वारा पुलिस विभाग के समन्वय से महिलाओं एवं बच्चों के अधिकारो के प्रति लोगो में जागरूकता लाने के उद्देश्य से सम्मान-सुरक्षा-स्वरक्षा-सवंाद अभियान अंतर्गत तीन चरणों में जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है, जिसके अंतिम चरण में दस थानों के क्षेत्रांतर्गत ग्राम पंचायतो में जागरूकता कार्यक्रम का अयोजन किया गया। जिसमें ग्राम बम्हनी, डोला, चिल्हारी,गोरसी,बसखली, बेनीबारी, पोडकी,पिपरखुटा,बसनिहा, भाद में कार्यक्रम का आयोजन किया गया। ग्राम बम्हनी के शासकीय उन्नयन प्राथमिक पाठशाला अनुसूचित जनजाति बसाहट बम्हनी में आयोजित कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक वैष्णव शर्मा, विशिष्ट अतिथि के रूप में ग्राम बम्हनी की सरपंच तारावती कोल, उपसरपंच संजय शुक्ला, कार्यक्रम आयोजक जिला महिला सशक्तिकरण अधिकारी  मंजूषा शर्मा, ग्राम पंचायत के पंच, विद्यालय के विधार्थी एवं शिक्षकगण, शौर्यादल के सदस्य, ग्राम रक्षा समिति के सदस्य, अधिवक्ता के साथ-साथ सैकडों की संख्या में गांव के निवासी उपस्थित रहे।
कार्यक्रम के मुख्य अतिथि अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक द्वारा महिलाओं को अपने अधिकारों की जानकारी रखने, शासन द्वारा महिलाओं के हित एवं कल्याण हेतु चलाई जा रही योजनाओं का लाभ लिए जाने हेतु जागरूक रहने की बात कही गई। साथ ही किसी भी प्रकार की समस्या या विपत्ति से ग्रसित होने पर नि:संकोच एवं निडर रूप से पुलिस में शिकायत दर्ज कराने की अपील करने के साथ-साथ पुलिस विभाग द्वारा हरसंभव सहायता प्रदान करने की बात कही गई। ग्राम पंचायत बम्हनी सरपंच श्रीमती तारावती कोल द्वारा उक्त कार्यक्रम के आयोजन हेतु जिला महिला सशक्तिकरण अधिकारी का आभार व्यक्त करते हुए उपस्थित महिलाओं एवं बच्चों को किसी भी प्रकार की प्रताडना न सहते हुए शासन द्वारा संचालित योजनाओं का लाभ लेने की अपील की गई।

जिला महिला सशक्तिकरण अधिकारी मंजूषा शर्मा ने महिला एवं बच्चों के कल्याण हेतु महिला सशक्तिकरण विभाग द्वारा संचालित विभिन्न योजनाओं की जानकारी उपस्थित महिलाओं एंव बच्चों को प्रदान करते हुए योजनाअेां की अधिक से अधिक लाभ लेने की अपील की गई। अधिवक्ता हनुमान शरण तिवारी ने महिलाओं एवं बच्चों के लिए संसद द्वारा निर्मित विभिन्न अधिनियमों एवं नियमों की जानकारी दी व मिलने वाली विधिक सहायता के संबंध में भी बताया। कार्यक्रम का संचालन महिला सशक्तिकरण विभाग के राज द्विवदी के द्वारा किया गया। 

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

जोहिला नदी में नहाने गये किशोर-किशोरी की डूबने से मृत्यु

अनूपपुर। पुष्पराजगढ़ के थाना राजेन्द्रग्राम अंतर्गत ग्राम बसनिहा में जोहिला नदी में 25 जून की दोपहर नहाने गये दो किशोरो की डूबने से मृत्यु ...