https://halchalanuppur.blogspot.com

सोमवार, 26 फ़रवरी 2018

लम्बित मामलों का अभियान के तहत करें निराकरण- कलेक्टर

अनूपपुर। कलेक्टर अजय शर्मा ने आज समय-सीमा की बैठक में सीएम हेल्पलाईन, लोक सेवा गारण्टी सेवा प्रदाय के लम्बित मामलों का संज्ञान लेते हुए कहा कि इन समस्याओं का समाधानकारक एवं संतोषजनक निराकरण करने के लिए अभियान की तरह कार्य करना आवश्यक है। बैठक में उपस्थित समस्त विभागीय अधिकारियों को निर्देशित किया कि उक्त मामलों के निराकरण में कोई लापरवाही न करें। राजस्व विभाग, पंचायत एवं ग्रामीण विकास,लो.स्वा.यांत्रिकी,स्वास्थ्य, आदिवासी विकास विभाग के मामलों को रेखांकित करते हुए विशेष प्रयास करने के निर्देश दिए हैं। कलेक्टर ने कहा है कि संतोषजनक प्रयास न होने पर नियमानुसार दण्डात्मक कार्यवाही की जावेगी।बैठक में अपर कलेक्टर डॉ.आर.पी. तिवारी,एसडीएम जैतहरी बी.डी. सिंह, एसडीएम कोतमा मिलिन्द्र नागदेवे सहित जिले के विभिन्न विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।
ओलावृष्टि से हुए संभावित नुकसान के प्रति रहें सजग
कलेक्टर अजय शर्मा ने गत दिवस जिले मे हुई बारिश एवं ओलावृष्टि का संज्ञान लेते हुए राजस्व एवं कृषि विभाग के मैदानी अमलों एवं अधिकारियों को निर्देश दिया है कि वस्तुस्थिति की जानकारी के प्रति सजग रहे। साथ ही वर्षा एवं ओलावृष्टि से हुए संभावित नुकसानों की रिपोर्ट शीघ्र अतिशीघ्र प्रस्तुत करें।
योजनाओ को सार्थक बनाने के लिए करें सतत् सहयोग
कलेक्टर अजय शर्मा ने शासन द्वारा चलाई जा रही जनहितैषी एवं विशेष रूप से रोजगारपरक योजनाओं को सफल बनाने के लिए जिले के संबंधित विभागीय अधिकारियों एवं मैदानी अमलों को निर्देश दिया है कि हितग्राही व्यक्तियों एवं समूहों के साथ सतत् सम्पर्क में रहें और उन्हें समय-समय पर आवश्यक मार्गदर्शन प्रदान करें, ताकि योजनाओं से लक्षित उद्देश्य की यथार्थ में प्राप्ति हो सके। आपने कहा कि सभी के अनुभवों से नि:संदेह हितग्राहियों को सफलता प्राप्त करने में आसानी होगी। साथ ही अन्य सभी का उत्साहवर्धन भी होगा। शासन का लक्ष्य खुशहाली लाना है। यह कार्य आत्मीयता एवं सतत् प्रयास से ही संभव है।
सौभाग्य योजना के क्रियान्वयन में लाएं तेजी

अनूपपुर। कलेक्टर अजय शर्मा ने आज समय-सीमा की साप्ताहिक बैठक में कार्यपालन यंत्री म.प्र.पूर्वी क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी लि. के कार्यपालन यंत्री प्रमोद गेडाम से सौभाग्य योजना की प्रगति की समीक्षा की एवं योजना के जल्द प्रसार के लिए आवश्यक कदम उठाने के निर्देश दिए। आपने यह भी कहा कि आज भी जिले में विद्युत सप्लाई से बहुत से आवास वंचित हैं। उन तक विद्युत की उपलब्धता सुनिश्चित करने के लिए युद्घ स्तर पर कार्य करना होगा। 

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

जोहिला नदी में नहाने गये किशोर-किशोरी की डूबने से मृत्यु

अनूपपुर। पुष्पराजगढ़ के थाना राजेन्द्रग्राम अंतर्गत ग्राम बसनिहा में जोहिला नदी में 25 जून की दोपहर नहाने गये दो किशोरो की डूबने से मृत्यु ...