https://halchalanuppur.blogspot.com

गुरुवार, 22 फ़रवरी 2018

परीक्षा देने जा रही थी छात्रा को सनकी प्रेमी ने तलवार से उतारा मौत के घाट

सदेंहियो से पूछताछ जारी

अनूपपुर। पढने मे दक्ष एंव शालीन स्वभाव की पूजा पनिका १७ वर्ष को क्या पता था कि गुरुवार अपने भविष्य को सवारने परीक्षा देने जा रही है जिसका पीछा उसकी मौत कर थी। स्कूल के कुछ कदम पहले सनकी प्रेमी ने तलवार से गर्दन मे प्रहार करके वीभत्स तरीके से मौत के घाट उतार दिया। दिनदहाडे हुई घटना  से पूरे क्षेत्र मे सनसनी फैल गई। सूचना पर एसडीओपी विजय सिंह परिहार एंव थाना प्रभारी आरके मिश्रा टीम सहित मौके पर पहुचते हुए आरोपी की तलाश मे कई जगह छापामारी करते हुए हत्या से जुडे कुछ सदेंहियो को पकड कड़ाई से पूछताछ कर रही है। मामले मे पुलिस ने मर्ग कायम करते हुए आरोपी के खिलाफ धारा ३०२ आईपीसी का प्रकरण दर्ज किया गया। घटना के बाद आरोपी मौके पर ही धारदात तलवार को फेककर भाग गया।

गुरूवार २२ फरवरी की दोपहर साढ़े बारह बजे शा.कन्या उच्चतर माध्यमिक विद्यालय कोतमा परिसर के बाहर प्रायोगिक परीक्षा देने आ रही १७ वर्षीय ११ वीं कक्षा की छात्रा पूजा पनिका पिता शंकरलाल पनिका वार्ड क्रमंाक ८ निवासी की २५-२६ वर्षीय सिरफिरे युवक ने पीछे से गर्दन पर धारदार तलवार की वार से मौत के घाट उतार दिया। किशोरी की हत्या करने के बाद हत्यारा युवक मौके पर ही तलवार छोड़कर भाग निकला। छात्रा की मौत के उपरांत स्कूल परिसर सहित आसपास के क्षेत्रों में सनसनी फैल गई। घटना की सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने शव का पंचनामा तैयार कर पीएम उपरांत एक संदेही युवक को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है। वहीं घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस अधीक्षक सुनील कुमार जैन सहित एएसपी वैष्णव शर्मा जायजा लेने कोतमा पहुंचे। अधिकारियों ने आसपास के लोगों से पूछताछ कर परिजनों से मुलाकात की। परिजनों को सात्वंना देते हुए एसडीओपी को मामले में दो टीम गठित कर आरोपी की गिरफ्तारी जल्द करने के निर्देश दिए है। इस दौरान परिजनों ने पूर्व मामले को लेकर अपने पड़ोसी के खिलाफ कोतमा थाने में मामला दर्ज कराई, जहां पुलिस परिजनों द्वारा नामजद कराए गए व्यक्ति को अभिरक्षा में लेकर पूछताछ कर रही है। एसडीओपी विजय प्रताप सिंह का कहना है कि अभी घटना के सम्बंध में और जानकारी जुटाकर आरोपी की तलाश की जा रही है। परिजनों द्वारा दर्ज शिकायत पर भी संदेही युवक से पूछताछ की जा रही है। बताया जाता है कि घटना के दौरान एक चश्मदीद ने हत्या करते आरोपी युवक को देखा है, जिसके आधार पर पुलिस आरोपी की तालाश में जुटी है। प्रत्यक्षदर्शी के अनुसार युवक बोरे में तलवार को लेकर पैदल ही आया था, जो पूर्व से घात लगाए स्कूल मुख्य गेट के बाहर इंतजार कर रहा था। इसी दौरान जब पूजा स्कूल से चंद मीटर के फासले पर पहुंची है उसी दौरान युवक पीछे से तलवार निकाल उसके पास पहुंचा तथा उसके गर्दन सहित सिर पर प्रहार किया है, हालांकि चश्मदीद का कहना है कि दूर होने पर काले रंग का तलवार युवक की हाथों में किसी सायकल की मुड़ी हुई टयूब जैसी महसूस हुई। साथ ही उन्हें लगा कि सम्भवत: युवक किशोरी का भाई, चाचा या अन्य कोई सदस्य होगा जो किशोरी को टयूब से उसके सिर पर प्रहार कर पिटाई कर है। इस दौरान उसने युवक से किशोरी को नहीं मिटने की भी आवाज लगाई। लेकिन इसी दौरान पूजा जमीन पर गिरकर छटपटाने लगी। जबतक वह कुछ समझ पाते आरोपी तलवार छोड़ वहां से पैदल ही भाग निकला। स्कूल के शिक्षकों के अनुसार छात्रा पूजा कक्षा 11वीं में बायोलॉजी विषयक की छात्रा था जो इसी वर्र्ष एडमिशन लिया था। छात्रा 2 भाईयों के बीच एक मात्र बहन थी। जिसकी मौत के बाद परिजनों का हाल बेहाल है। स्थानीय लोगों के अनुसार छात्रा द्वारा पूर्व में एक पड़ोसी युवक के खिलाफ  छेड़छाड़ एंव एसटीएससी का प्रकरण दर्ज कराया था। लेकिन बाद में दोनों परिवारों के बीच समझौता हो गया था। 
कलेक्टर ने दी सहायता राशि

कोतमा में हुई छात्रा की हत्या में प्रशासकीय स्तर पर कलेक्टर अजय कुमार शर्मा ने पीडि़त परिवार को सहायता राशि के रूप में १० हजार रूपए प्रदान किए हैं। वहीं पुलिस अधीक्षक ने शाम को अंन्येष्टि में शामिल होकर शव का अंतिम संस्कार कराया और जल्द ही आरोपी की गिर$फ्तारी का आश्वासन दिया।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

जोहिला नदी में नहाने गये किशोर-किशोरी की डूबने से मृत्यु

अनूपपुर। पुष्पराजगढ़ के थाना राजेन्द्रग्राम अंतर्गत ग्राम बसनिहा में जोहिला नदी में 25 जून की दोपहर नहाने गये दो किशोरो की डूबने से मृत्यु ...