https://halchalanuppur.blogspot.com

रविवार, 25 फ़रवरी 2018

म.प्र. प्राथमिक कृषि साख सहकारी संस्थाएं महासंघ के अनिश्चिकालीन हड़ताल में पहुंचे पूर्व मंत्री

अनूपपुर म.प्र. की प्राथमिक कृषि साख सहकारी संस्थाओं में कार्यरत कर्मचारियों की लम्बित तीन सूत्री मांगों को लेकर जारी अनिश्चिकालीन हड़ताल के पांचवें दिन रविवार को पूर्व मंत्री बिसाहूलाल सिंह म.प्र.सहकारी संस्थाएं कर्मचारी महासंघ के सदस्यों से मिलने प्रदर्शन स्थल पहुंचे इनके साथ कोतमा के वरिष्ठ कांग्रेस नेता रामनरेश गर्ग भी रहे। म.प्र.की प्राथमिक कृषि साख सहकारी महासंघ की मंागो का समर्थन करते हुये पूर्व मंत्री श्री सिंह ने कहा कि सहकारिता के माध्याम से किसानो,गरीबो व पिछडो को लाभ पहुंचाने का काम करते और उन्हे वेतन व पदोन्ती न मिले यह अत्यंत दुर्भग्य पूर्ण है मै मुख्यमंत्री और प्रदेश के राजिस्ट्रार को पत्र लिख का अवगत कराऊगां। इसके पूर्व म.प्र.सहकारी संस्थाएं कर्मचारी महासंघ के सदस्यों ने पूर्व मंत्री बिसाहूलाल सिंह को को ज्ञापन सौंप अपनी मांगों से अवगत कराया। महासंघ के सदस्यों नगर में रैली निकाल जगह जगह झाडू लगा कर अपना विरोध प्रर्दशन किया। असके पूर्व घरना स्थल पर झाडू लगाया।

शनिवार को पुष्पराजगढ़ विधायक फुंदेलाल सिंह मार्को धरना प्रदर्शन स्थल पहुंचे। जहां कर्मचारियों की मांगों के प्रति समर्थन जताते हुए 'मैं भी कर्मचारी रहा हूं तथा आपके दर्द को समझ सकता हूं की बात कहते हुए इन समस्याओं को सदन में रखने का आश्वासन दिया। वहीं उन्होंने सरकार की नीतियों पर निशाना साधते हुए कहा भाजपा सरकार की नीतियों के विरोध में लगातार अलग-अलग संघों द्वारा अपनी मांगों को लेकर विरोध प्रदर्शन किया जा रहा है। 24 फरवरी को कर्मचारी महासंघ के सदस्यों ने कटोरा लेकर भीख भी मांगी। शुक्रवार को सामूहिक रूप से अद्र्धनग्न होकर महासंघ के सदस्यों ने विरोध प्रदर्शन किया था जहां दोपहर अनूपपुर विधायक रामलाल रौतेल महासंघ के सदस्यों से मिलने प्रदर्शन स्थल पहुंचे थे। उन्होंने ने भी मुख्यमंत्री तक अपनी बात पहुंचाने का आश्वासन दिया था। जिले में म.प्र. की प्राथमिक कृषि साख सहकारी संस्थाओं में कार्यरत लगभग 400 कर्मचारी हैं जो अपनी तीन सूत्री मांगों को लेकर पिछले 21 फरवरी से अनिश्चिकालीन हड़ताल पर डटे हैं। इसके कारण शासकीय योजनाएं का क्रियान्वयन बंद है। तो वहीं दूसरी ओर स्वास्थ्य संविदाकर्मियों की अनिश्चिकालीन हड़ताल भी सातवें दिन भी जारी रहा।  

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

जोहिला नदी में नहाने गये किशोर-किशोरी की डूबने से मृत्यु

अनूपपुर। पुष्पराजगढ़ के थाना राजेन्द्रग्राम अंतर्गत ग्राम बसनिहा में जोहिला नदी में 25 जून की दोपहर नहाने गये दो किशोरो की डूबने से मृत्यु ...