https://halchalanuppur.blogspot.com

गुरुवार, 22 फ़रवरी 2018

जिला विकास समन्वय एवं मॉनीटरिंग कमेटी की बैठक सांसद की अध्यक्षता में संपन्न

अनूपपुर। जिला विकास समन्वय एवं मॉनीटरिंग कमेटी (दिशा) की बैठक गुरूवार को कलेक्ट्रेट सभागार में शहडोल संसदीय क्षेत्र के सांसद ज्ञान सिंह की अध्यक्षता में आयोजित की गई। बैठक में महात्मा गांधी नरेगा वर्ष २०१७-१८ की दिसम्बर २०१७ त्रैमास तक की स्थिति के कार्यों की समीक्षा के साथ ही राष्ट्रीय ग्रामीण आजीविका मिशन, प्रधानमंत्री ग्रामीण स$डक विकास प्राधिकरण, लोक स्वा.यांत्रिकी विभाग, ऊर्जा विभाग के सौभाग्य योजना,स्वास्थ्य विभाग के योजना एवं गतिविधियों, महिला एवं बाल विकास विभाग, सामाजिक न्याय, जिला ग्रामीण विकास अभिकरण, स्वच्छता अभियान,प्रधानमंत्री आवास योजना ग्रामीण,प्रधानमंत्री कृषि सिंचाई योजना-वाटरशेड विकास, राष्ट्रीय भू-अभिलेख आधुनिकी कार्यक्रम की समीक्षा की गई। बैठक में कलेक्टर अजय शर्मा, जिला पंचायत अध्यक्ष रूपमती सिंह, विधायक रामलाल रौतेल, पुलिस अधीक्षक  सुनील जैन, वन मण्डलाधिकारी प्रियांशी सिंह, अपर कलेक्टर डॉ.आर.पी. तिवारी, जिला पंचायत सदस्य पूर्व विधायक सुदामा सिंह, जनपद पंचायत अनूपपुर की अध्यक्ष ममता सिंह, जनपद पंचायत कोतमा की अध्यक्ष मनीषा पाव,प्रोफेसर नीति जैन,विंध्य विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष रामदास पुरी,आधाराम वैश्य,जीतेन्द्र सिंह सहित विभिन्न विकास विभागों के जिला स्तरीय अधिकारी उपस्थित थे।
  बैठक को संबोधित करते हुए सांसद ने कहा कि जिले में संचालित योजनाओं के कार्य मॉडल तरीके से किए जांय, जिससे जिले की स्थिति आदर्श बन सके। आपने अधिकारियों को स्वीकृत कार्यों को बेहतर ढंग से निष्पादित करने तथा कार्यों की क$डाई से मॉनीटरिंग करने को कहा। आपने कहा कि जनता के विकास कार्यों में कोताही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। आपने जिले में संचालित कार्यों की समीक्षा करते हुए अच्छे कार्यों की सराहना की। आपने आगामी ग्रीष्मऋतु को दृष्टिगत रख पेयजल व्यवस्था सुनिश्चित करने के निर्देश संबंधितों को दिए। आपने इसी तरह ऊर्जा विभाग के सौभाग्य योजना के तहत पात्र हितग्राहियों को लक्ष्य अनुरूप लाभान्वित करने को कहा है।

  बैठक में विधायक रामलाल रौतेल, पूर्व विधायक सुदामा सिंह,आधाराम वैश्य ने पेयजल स्त्रोत, प्रधानमंत्री आवास की समस्याओं के संदर्भ में सदन का ध्यान आकृष्ट कराया। बैठक में कलेक्टर अजय शर्मा ने प्रधानमंत्री आवास योजना ग्रामीण की प्रगति के संबंध में जानकारी रखी। आपने प्रधानमंत्री आवास योजना ग्रामीण वित्तीय वर्ष २०१८-१९ के लक्ष्य तथा ऑनलाईन रजिस्ट्रेशन व जियोटैगिंग व स्वीकृत आवासों के संबंध में विस्तृत जानकारी दी। आपने महात्मा गांधी राष्ट्रीय ग्रामीण रोजगार गारंटी स्कीम के भौतिक एवं वित्तीय प्रगति की जानकारी भी बैठक में रखी। अंत में कलेक्टर अजय शर्मा ने सभी का आभार ज्ञापित किया।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

जोहिला नदी में नहाने गये किशोर-किशोरी की डूबने से मृत्यु

अनूपपुर। पुष्पराजगढ़ के थाना राजेन्द्रग्राम अंतर्गत ग्राम बसनिहा में जोहिला नदी में 25 जून की दोपहर नहाने गये दो किशोरो की डूबने से मृत्यु ...