https://halchalanuppur.blogspot.com

मंगलवार, 27 फ़रवरी 2018

शांति, सौहार्द एवं हर्षोल्लास के साथ मनाएं होली- जिला स्तरीय शांति समिति की अपील

 चंदे के नाम पर नागरिकों को अनावश्यक रूप से परेशान करने वाले व्यक्तियों पर  कार्यवाही की जाएगी- पुलिस अधीक्षक

अनूपपुर। जिला स्तरीय शांति समिति ने जिले के सभी नागरिकों से अपील की है कि वे होली का पर्व शांति और सौहार्द पूर्वक मनाएं। शांति समिति ने यह भी अपील की है कि पूर्व में जिले में त्यौहारों में सदैव सामाजिक समरसता का वातावरण रहा है। जिसे हम सब मिलकर आगे भी बनाएं रखें। जिला स्तरीय शांति समिति की बैठक कलेक्टर अजय शर्मा की अध्यक्षता में संपन्न हुई। बैठक में जिला पंचायत अध्यक्ष रूपमती सिंह, पुलिस अधीक्षक सुनील जैन, अपर कलेक्टर डॉ. आर.पी. तिवारी, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक वैष्णव शर्मा,नपाध्यक्ष रामखेलावन राठौर सहित शांति समिति के सभी सदस्य एवं अधिकारीगण उपस्थित थे। 
    जिला स्तरीय शांति समिति की बैठक की अध्यक्षता करते हुए कलेक्टर ने कहा कि होली का पर्व उमंग एवं उत्साह का पर्व है इस पर्व को नागरिक आपसी भाईचारा, शांति और एक दूसरे की गरिमा का ध्यान रखते हुये मनाएं। विद्युत विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिये हैं कि वे होली पर्व पर बिजली के तारों के नीचे होली जलाने न दें। कलेक्टर ने मुख्य चिकित्सा अधिकारी को भी निर्देश दिये हैं कि वे होली पर्व पर जिला चिकित्सालय में इमरजेंसी व्यवस्था रखेंगे। सभी अनुविभागीय दण्डाधिकारियों को भी निर्देश दिये हैं कि वे थाना स्तर पर शांति समिति की बैठकें आयोजित करेंगें तथा लोगों को शांति एवं सौहार्दपूर्ण ढंग से होली का पर्व मनाने का संदेश देंगें। साथ ही परीक्षा को दृष्टिगत रखते हुए तेज आवाज से व रात्रि १० बजे के बाद डीजे नहीं बजाएं। होली के अवसर पर सभी धर्म के लोग एक-दूसरे के प्रति सामाजिक समरसता का परिचय देते हुए सहयोगात्मक व्यवहार रखें। कलेक्टर ने डिस्ट्रिक्ट कमांडेट होमगार्ड को गहरे जल स्त्रोतों यथा चचाई, केवई, सकरा जहां दुर्घटना की आशंका बनी रहती हैं, पर उचित सुरक्षा व्यवस्था बनाए रखने के निर्देश दिए हैं।

इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक सुनील जैन ने कहा कि होली पर्व पर समुचित सुरक्षा व्यवस्था रहेगी, पुलिस पेट्रोलिंग करेगी तथा हर समय सजग रहकर कार्य करेगी। बैठक में पुलिस अधीक्षक ने कहा कि होली पर्व के अवसर पर पुलिस अधीक्षक ने कहा कि होली के चंदे के नाम पर नागरिकों को अनावश्यक रूप से परेशान करने वाले व्यक्तियों की शिकायत मिलने पर उनके विरूद्घ सख्त कार्यवाही की जाएगी। उन्होने कहा कि होली पर्व में सभी नागरिक सौहार्द पूर्वक होली का पर्व मनायें तथा शांति एवं सौहार्द पूर्वक होली का पर्व मनायें। 

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

जोहिला नदी में नहाने गये किशोर-किशोरी की डूबने से मृत्यु

अनूपपुर। पुष्पराजगढ़ के थाना राजेन्द्रग्राम अंतर्गत ग्राम बसनिहा में जोहिला नदी में 25 जून की दोपहर नहाने गये दो किशोरो की डूबने से मृत्यु ...