https://halchalanuppur.blogspot.com

शुक्रवार, 23 फ़रवरी 2018

छात्रा की हत्या में नया मोड़, हत्या के बाद आत्महत्या करने वाले युवक से जुड़े रहे तार

कोतमा पुलिस पड़ी उलझन में
अनूपपुरजिले के कोतमा में स्कूल के सामने दिनदहाड़े छात्रा की हत्या के मामले में एक नया मोड़ आ गया है। छात्रा की हत्या के कुछ देर बाद कोतमा में ही एक युवक द्वारा फांसी लगाकर आत्महत्या करने की खबर से पुलिस ने जांच शुरु की तो इसके तार छात्रा से जुड़ रहे है। कोतमा शासकीय कन्या उच्चतर माध्यमिक स्कूल के परिसर गेट के बाहर 22 फरवरी की दोपहर प्रायोगिक परीक्षा देने आ रही 17 वर्षीय व कक्षा 11 की छात्रा पूजा पनिका की तलवार से हत्या और शाम को ही आर्या एनर्जी पावर लिमिटेड परिसर के बाहर 24 वर्षीय युवक विजय प्रजापति द्वारा फांसी लगाकर खुदकुशी मामले ने हत्याकांड में नया मोड़ जोड़ दिया है। २२ फरवरी की दोपहर तक पुलिस के सामने जिस पड़ोसी दिलीप साहू उर्फ बुल्ली साहू को परिजन चिल्ला चिल्ला कर हत्या का आरोपी मान रहे थी, वहीं फांसी लगाकर खुदकुशी किए युवक के पास मिले सुराग पुलिस की सुलझती मुश्किलों को और उलझा दिया है। दोनों मामले सामने आने के बाद पुलिस दोनों युवकों व मृतिका के सम्बंध में विभिन्न पहलुओं पर विवेचना कर मुख्य हत्या के आरोपी तक पहुंचने का प्रयास कर रही है।
पुलिस का दल घटना स्थल सहित सायबर सेल की मदद से सदिंग्धों की मोबाईल कॉल डिटेल (सीडीआर) भी खंगालने के साथ कुछ जगहो के सीसीटीवी फुटेज की भी जांच पड़ताल कर रही है। साथ ही संदिग्धों के करीब से जुडे लोगों को भी थाना लाकर पूछताछ कर रही है। हालांकि पुलिस का कहना है कि मृतक रेउला रोड बहैयाटोला निवासी है जो नगर से 2-3 किलोमीटर दूर है तथा इस हत्याकांड में फंासी लगाकर युवक द्वारा किए गए खुदकुशी से कोई तार नहीं जुड़ा है। लेकिन दूसरी ओर पुलिस को मृतक के पास से कुछ ऐसे कागज मिले हैं जिसमें यह सम्भावनाएं व्यक्त की जा रही है कि मृतक का मृतिका के साथ कोई न कोई संबध जरूर हो सकते हैं। इसके अलावा दूसरे सबूत भी पुलिस के हाथ लगे जो दोनों मौत को एक कड़ी में जोड़ता नजर आता हैं। हालांकि पुलिस अभी इसकी पुष्टी नहीं कर रही हैं। जबकि २२ फरवरी की दोपहर को हुई हत्या तथा जांच में पहुंचे पुलिस अधीक्षक सुनील कुमार जैन के समक्ष परिजनों ने वर्ष २०१४ की घटनाओं का जिक्र करते हुए पड़ोसी युवक दिलीप साहू उर्फ बुल्ली पर किशोरी द्वारा छेड़छाड़ की शिकायत कोतमा थाने में दर्ज कराने की बात कही थी, साथ ही यह भी बताया था कि मामला न्यायालय तक पहुंचने पर दोनों परिवारों के बीच समझौता हो गया था। सम्भव है कि उसी का बदला लेने युवक ने उसकी पुत्री की हत्या कर दी होगी। अब पुलिस हत्या की गुत्थी को सुलझाने के लिए हिरासत में लिए गए दिलीप साहू और आत्महत्या करने वाले विजय की कड़ी को जोडऩे में लगी। पुलिस इस बात की जांच कर रही है कि प्रेमिका की हत्या की बात सुन परेशान विजय ने आत्महत्या तो नहीं की या फिर प्रेमिका से किसी बात को लेकर हुए विवाद के बाद उसी ने तो हत्या नहीं की और बाद में पुलिस कार्रवाई की डर से फांसी लगा लिया हो। या फिर हिरासत में लिए गए युवक दिलीप दोनों के प्रेम संबंध से खफा होकर हत्या तो नहीं की। बहरहाल पुलिस कदम फूंक-फूंक कर हत्या की गुत्थी सुलझाने में जुटी है। वहीं हत्या के बाद से कोतमा नगर में दहशत का माहौल बना हुआ है।
इनका कहना है
पुलिस विभिन्न पहलुओं पर विवेचना कर रही है जांच के बाद ही खुलासा होगा।

सुनील कुमार जैन,पुलिस अधिक्षक अनूपपुर

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

जोहिला नदी में नहाने गये किशोर-किशोरी की डूबने से मृत्यु

अनूपपुर। पुष्पराजगढ़ के थाना राजेन्द्रग्राम अंतर्गत ग्राम बसनिहा में जोहिला नदी में 25 जून की दोपहर नहाने गये दो किशोरो की डूबने से मृत्यु ...