https://halchalanuppur.blogspot.com

शुक्रवार, 23 फ़रवरी 2018

साईड लेते हुए बस को डम्फर ने मारी ठोकर

 चालक, परिचालक सहित 8 यात्री घायल
अनूपपुर बुधवार को किररघाट में आमने सामने दो बसो की टक्कर से एक बस खई में गिरकर पलट गई जिसमे 20 लोग घायल हो गये जिनका ईलाज अभी चल रहा है कि शुक्रवार 23 फरवरी को दूसरी घटना बोल्डरो से लदे डम्फर ने बस को टक्कर मार दी इससे बस में सवार लगभग 8 यात्रियो को चोटे आई गुस्साएं यात्रियों ने डम्फर चालक की डम्फर चालक की जमकर धुनाई कर दी।
अनूपपुर-राजेन्द्रग्राम के असुरक्षित मुख्य मार्गो में शामिल किररघाटी क्षेत्र में शुक्रवार की दोपहर यात्रियों से लदी बस और खाली डम्फर के बीच जोरदार टक्कर हो गई, जिसमें डम्फर अनियंत्रित होकर पलट गया। बस और डम्फर की टक्कर में डम्फर चालक, परिचालक सहित बस में सवार लगभग 8 लोग घायल हो गए। वहीं घटना से गुस्साएं यात्रियों व बसकर्मियों ने डम्फर चालक की लापरवाही को देखते हुए जमकर पिटाई कर दी। घटना की सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने घायल चालक 28 वर्षीय जयभान सिंह पिता राजाराम गोंड नौहई गांव राजेन्द्रग्राम निवासी सहित 45 वर्षीय हेतराम बैगा निवासी लहरपुर को उपचार के लिए जिला अस्पताल भेजा, जबकि सामान्य चोट में घायल अन्य 6 लोगों को उपचार के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र राजेन्द्रग्राम में भर्ती कराया। बताया जाता है कि अनूपपुर से राजेन्द्रग्राम की ओर जा रही बस क्रमांक एमपी 18 पी 0192 शारदा बस सर्विस किररघाट की चढ़ाई आरम्भ करते हुए चौथे मोड़ पर पहुंची थी। इसी दौरान राजेन्द्रग्राम से अनूपपुर की ओर उतर रहे तेज रफ्तार की डम्फर क्र. एमपी 18 जीए 1582 ने साईड लेते हुए बस को ठोकर मार दी। ठोकर के बाद डम्फर अनियंत्रित होकर वहीं मौके पर पलट गया। घायल हेतराम बैगा के अनुसार बस में लगभग 40-45 लोग सवार थे, ठोकर लगने पर बस में सवार लगभग 6-8 लोगों को चोटे आई। वहीं हाल के दिनों में हुए बस हादसों को देखते हुए बस में सवार गुस्साए लोगों ने डम्फर चालक की जमकर पिटाई कर दी। राजेन्द्रग्राम थाना प्रभारी नरेन्द्र पॉल के अनुसार डम्फर चालक नशे की हालत में पाया गया, जिसमें यह सम्भावना जताई जा रही है कि नशे की हालत में मोड़ पर तेज र$फ्तार की डम्फर पर वह नियंत्रण नहीं रख सका और सामने से पहाड़ी चढ़ी आ रही बस को ठोकर मार दी। थाना प्रभारी के अनुसार हादसे में बस में सवार लोगों को चोटे आई है लेकिन इसमें किसी प्रकार की जनहानि नहीं हुई है। दो घायलों को जिला अस्पताल अनूपपुर में भर्ती कराया गया, जबकि शेष अन्य घायलों को राजेन्द्रग्राम सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में भर्ती करा प्राथमिक उपचार के बाद छुट्टी दे दी गई।

विदित हो कि 21 फरवरी की दोपहर घटना स्थल से 1 किलोमीटर दूर सिद्धबाबा मंदिर से चंद दूरी पर घाट चढऩे और उतरने के दौरान दो यात्री बसों की आपसी टक्कर हो गई थी। जिसमें 40 से अधिक यात्रियों से भरी बस 70 फीट नीचे खाई में उतर पलट गई थी। इस घटना में लगभग 20 यात्री घायल हुए थे, हालांकि इस घटना में भी किसी प्रकार की जनहानि की घटना नहीं हुई थी। फिलहाल पुलिस पलटे डम्फर को हटाकर यातायात सामान्य बनाने में जुटी है। 

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

जोहिला नदी में नहाने गये किशोर-किशोरी की डूबने से मृत्यु

अनूपपुर। पुष्पराजगढ़ के थाना राजेन्द्रग्राम अंतर्गत ग्राम बसनिहा में जोहिला नदी में 25 जून की दोपहर नहाने गये दो किशोरो की डूबने से मृत्यु ...