https://halchalanuppur.blogspot.com

बुधवार, 21 फ़रवरी 2018

चुनाव आयोग ने चौधरी को बनाया अशोकनगर कलेक्टर

 अनूपपुर। मुंगावली में मतदाता सूची गड़बड़ी मामले में अशोकनगर के कलेक्टर बी.एस.जामोद को हटाने के बाद भारत निर्वाचन आयोग ने 2011 बैच के भारतीय प्रशासनिक सेवा के अधिकारी के.व्ही.एस.चौधरी को अशोकनगर का नया कलेक्टर बनाया है। आयोग के निर्देश पर राज्य शासन ने बुधवार शाम को आदेश जारी कर दिए हैं।  श्री जामोद को हटाने के बाद चुनाव आयोग ने राज्य सरकार से तीन नामों का पैनल मांगा था। मंगलवार दोपहर सरकार ने आयोग को नए कलेक्टर के लिए तीन नाम भेजे गये थे। सरकार द्वारा भेजे गए नामों को वेरिफाई करने के बाद चुनाव आयोग ने नए कलेक्टर के नाम की घोषणा की, नए कलेक्टर के लिए शिल्पा गुप्ता, के.व्ही.एस.चौधरी और रविंद्र सिंह का नाम आयोग को भेजा गया था, लेकिन 2011 बैच के आईएएस अफसर के.व्ही.एस.चौधरी को अशोकनगर भेजा गया है,श्री चौधरी अनूपपुर जिला पंचायत में सीईओ हैं, कलेक्टर के रूप में यह उनकी पहली पदस्थापना है। वहीं अशोकनगर कलेक्टर श्री जामोद को मंत्रालय में ओएसडी बनाया गया है।

गौरतलब है कि कांग्रेस की मतदाता सूची में गड़बड़ी की शिकायत पर चुनाव आयोग ने मध्य प्रदेश के मुंगावली में विधानसभा उपचुनाव के ठीक पहले कलेक्टर बी.एस.जामोद को हटा दिया था, दिल्ली में भी कांग्रेस प्रतिनिधिमंडल ने मुंगावली और कोलारस उपचुनाव में गड़बडिय़ो को लेकर चुनाव आयोग में शिकायत की थी। सोमवार को कांग्रेस की शिकायत के बाद देर रात को चुनाव आयोग ने इस मामले में सख्त फैसला लेते हुए अशोक नगर कलेक्टर बीएस जामोद को हटाने के आदेश जारी किए।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

जोहिला नदी में नहाने गये किशोर-किशोरी की डूबने से मृत्यु

अनूपपुर। पुष्पराजगढ़ के थाना राजेन्द्रग्राम अंतर्गत ग्राम बसनिहा में जोहिला नदी में 25 जून की दोपहर नहाने गये दो किशोरो की डूबने से मृत्यु ...