https://halchalanuppur.blogspot.com

गुरुवार, 24 सितंबर 2020

बिकाऊलालों ने संविधान से दगा, जनादेश के साथ विश्वासघात की सजा जरूरी - बादल सरोज


अनूपपुर। चुनावों में जनता द्वारा दिए गए जनादेश को कुछ करोड़ रुपयों की लालच में बेच देना सिर्फ एक व्यक्ति द्वारा किया राजनीतिक अपराध नहीं है यह भारत के संविधान द्वारा अपनाए गए संसदीय लोकतंत्र का धिक्कार और जनता का अपमान  है।  इसलिए जरूरी हो जाता है कि चुनाव के बाद आलू के बोरो में बदल जाने वाले  इस तरह के बिकाऊ लालो को स्थाई रूप से समाज से बहिष्कृत किया जाए।  उनकी सारी तिकड़मों,
सारे खर्च  को धता बताते हुए उन्हें निर्णायक रूप से पराजित किया जाए।  ऐसे लोग केवल राजनीति को ही लांछित नहीं कर रहे बल्कि लोकतंत्र को भी गंभीर नुक्सान पहुंचा रहे हैं। यह बात मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी के वरिष्ठ नेता पूर्व राज्य सचिव बादल सरोज ने पार्टी के राजनीतिक अभियान तथा किसान मजदूर आंदोलन में हिस्सा लेने के लिए तीन दिवसीय दौरे पर अनूपपुर में गुरूवार को पार्टी कार्यकर्ताओं कहीं।

उन्होंने कहा कि आज देश के बड़े कॉरपोरेट धनपशुओं  के पैसे से भारतीय जनता पार्टी जनादेश को उलटने और जनता की राय का मजाक उड़ाने का काम कर रही है। इस तरह की धांधलियों को पराजित और हतोत्साहित नहीं किया गया, अगर इस प्रवृत्ति को रोका नहीं गया तो वह दिन दूर नहीं जब इनसे ज्यादा बड़ी थैलियां लेकर विदेशी कारपोरेट और धनपशु आएंगे तथा देश पर सीधे कब्जा जमा कर बैठ जाएंगे। सत्ता पर कब्जा कर केंद्र और राज्य में भाजपा उन्हीं की सेवा करती हैं जिनके पैसे से वह विधायक और सांसद खरीदती है और लोकतंत्र का अपहरण करती है, इन्ही का अहसान चुकाने के लिए  पिछले 4 दिन में जिस तरह  बिना सदन में वोटिंग कराएं पूरे देश के मेहनतकश को श्रम कानूनों से वंचित कर दिया है, उसके अधिकार छीन लिए हैं, उद्योग घरानों का मुनाफा बढ़ा दिया है और खेती और किसानों को पूरी तरह मटियामेट करने वाले तीन कानून लाकर देश को ईस्ट इंडिया कंपनी की गुलामी के दिनों से ज्यादा बुरी हालत में पहुंचाने की कोशिश की है वह इस बिकाऊ राजनीति के परिणामो का एक उदाहरण है।

आगामी विधानसभा उपचुनाव के बारे में सीपीएम की नीति को स्पष्ट करते हुए उन्होंने बताया कि पार्टी बाकी वामपंथी दलों, श्रमिक किसान आदिवासी महिला विद्यार्थी नौजवान संगठनों के साथ मिलकर पूरे क्षेत्र में स्वतंत्र अभियान चलाएगी और यह सुनिश्चित करेंगी कि करोड़ों रुपए लेकर दलबदल करने वाले, जनादेश के साथ गद्दारी करने वाले चुनाव में हारे और 2018 में मध्य प्रदेश की जनता ने व्यापम व्यापम घोटाले और मंदसौर किसान हत्याकांड तक के अपराधों के लिए जिस भाजपा सरकार को गद्दी से हटाया था उसे दोबारा उसी गति में पहुंचाया जा सके। तिकड़म तथा खरीद फरोख्त करके जनता का अपमान करके जिस तरह वह सरकार में आए हैं  लोकतंत्र के साथ उस जघन्य अपराध को सुधारा जा सके।  

बादल सरोज ने सीपीएम की जिला समिति की बैठक में हिस्सा लिया और विधानसभा उपचुनाव की योजना बनवाई

बैठक में पार्टी जिला सचिव रजन कुमार राठौर, रमेश सिंह, जुगल किशोर राठौर,पूर्व जिला सचिव कोयला श्रमिक नेता महेश श्रीवास्तव,दलवीर केवट, आरएस यादव, सीटू नेता इन्द्रपति सिंह, अनिल शर्मा, रामू यादव, युवा नेता कमलेश राठौर, मोहन सिंह, कैलाश सिंह,सरजू कोल सहित कई नेता  शामिल रहें।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

सोते समय जहरीला कीड़ा काटने से युवती की मौत,परिवार में पसरा मातम

  अनूपपुर । कोतवाली थाना अनूपपुर अंतर्गत ग्राम बरबसपुर निवासी युवती को गुरुवार एवं शुक्रवार रात्रि सो रही थी सुबह जहरीले कीड़े ने हाथ की को...