https://halchalanuppur.blogspot.com

मंगलवार, 29 सितंबर 2020

निर्माण कार्यो को लेकर जपं सीईओ ने सरपंच और सचिव को थमाया नोटिस


तीन साल के निर्माण कार्यो की मांगी जानकारी
,
तीन दिनों का दिया मोहलत

अनूपपुर। जनपद पंचायत अनूपपुर के दैखल गांव में ग्राम पंचायत द्वारा कराए गए निर्माण कार्य और बाद में जिला पंचायत की टीम द्वारा निरीक्षण में पाई गई गड़बड़ी में अब जपं सीईओ विजय कुमार डहेरिया ने मंगलवार को ग्राम पंचायत सचिव सीताराम पनिका और सरपंच पार्वती पुरी के खिलाफ नोटिस जारी पिछले तीन सालों में हुए निर्माण कार्यो व उससे सम्बंधित कागजातों की तीन दिनों के अन्दर मांग की है। साथ ही पंचायत द्वारा कराए गए पुलिया निर्माण और उसमें सप्लायर के नहीं किए गए  समस्त भुगतान के भी निर्देश दिए हैं। 

सरपंच पर्वती ने बताया कि उन्हें मौखिक सूचना दी गई है और सादे कागज पर जानकारी सम्बंधित सूचनाएं भेजी गई है। विदित हो कि ग्राम पंचायत द्वारा कराए गए निर्माण कार्यो पर ग्रामीणों ने आपत्ति जताते हुए इसकी शिकायत सीएम हेल्प लाइन और जिला प्रशासन से की थी। ग्राम पंचायत की गडबडिय़ों से अवगत कराया था। जिसमें मार्च माह के दौरान जिला पंचायत अनूपपुर की ओर से कार्यपालन यंत्री सहित तीन सदस्यी टीम ने जपं बदरा के एसडीओ एचआर कोष्टी, सहित पटवारी व अन्य राजस्व अधिकारियों के साथ पंचायत के निर्माण कार्यो का निरीक्षण किया था, जिसमें दर्जनों निर्माण कार्य की जांच बाद अधिकांश निर्माण को अधिकारियों ने गुणवत्ताहीन और घटिया बताते हुए दो पुलियों को निरस्त कर दिया था। साथ ही मौका पंचनामा तैयार कर निर्माण कार्यो में लगी राशि को शासकीय राशि का दुरूपयोग बताया था।


ग्राम पंचायत द्वारा कराए गए निर्माण कार्यो में वर्ष 2019 के दौरान पंचायत द्वारा बनाए गए 100 मीटर की परिधि में दो पुलिया ने गड़बड़ी की पोल खोल दी। जिसके बाद ग्रामीणों ने गांव में बनी सड़क सहित पुलिया के खिलाफ सीएम हेल्प लाइन में शिकायत की जांच के लिए आगे का रास्ता बना दिया। बताया जाता है कि ग्राम पंचायत द्वारा बनाए गए मनमाने प्रस्ताव में निर्मित हुए तीन पुलियों का मूल्यांकन जनपद उपयंत्री एसडी द्विवेदी ने एक ही दिन में कर दिया था, जबकि वे मात्र दो दिनों के लिए ही अनूपपुर जपं कार्यालय में उपयंत्री के रूप में कार्यरत रहे।

सीईओ ने बताया कि मुझे पुलिया के सम्बंध में जानकारी नहीं हैं। दैखल सरपंच और सचिव को तीन वर्षो में हुए निर्माण कार्य सम्बंधित जानकारी देने के निर्देश दिए हैं। साथ ही सप्लायर का भुगतान भी कराने के निर्देश दिए हैं।

सरपंच ग्राम पंचायत दैखल पार्वती पुरी ने बताया कि मैं सप्लायर का भुगतान कर दूंगी, इस सम्बंध में सीईओ के निर्देश प्राप्त हुए हैं। अन्य जानकारियों को भी सुपुर्द कर दिया जाएगा।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

सोते समय जहरीला कीड़ा काटने से युवती की मौत,परिवार में पसरा मातम

  अनूपपुर । कोतवाली थाना अनूपपुर अंतर्गत ग्राम बरबसपुर निवासी युवती को गुरुवार एवं शुक्रवार रात्रि सो रही थी सुबह जहरीले कीड़े ने हाथ की को...