https://halchalanuppur.blogspot.com

सोमवार, 14 सितंबर 2020

हथियारबंद दर्जन युवाओं ने 20 के लिए दुकान में की मारपीट व लूटपाट, जान से मारने दी धमकी



स्थानीय लोगों ने एक को पकड़ पुलिस के किया हवाले, अबतक दो की गिरफ्तारी
अनूपपुर। पवित्र नगरी अमरकंटक के डेयरी दुकान में 13 सितम्बर की शाम 9 बजे दर्जनों हथियारबंद बदमाशों ने दुकान के अंदर घुसकर कर्मचारी, ग्राहक के साथ मारपीट करते हुए दुकान मालिक लक्ष्मीचंद्र जैन को कट्टा अड़ा गल्ले से १६ हजार रूपए की लूटपाट की। लगभग 15 मिनट की घटना में बदमाशों ने दुकान में सामानों को भी नुकसान पहुंचाया। जिसके बाद बाइक पर सवार होकर आए युवक भाग निकले। लेकिन इसी दौरान घटना की सूचना पर स्थानीय नगर के युवाओं ने बाइक से खदेड़कर एक बदमाश को धर्मपानी में पकड़ा, जहां उसे अमरकंटक पुलिस के हवाले कर दिया। घटना स्थल अमरकंटक थाना से लगभग 500 मीटर की दूरी पर है तथा मुख्य नर्मदा मंदिर मार्ग पर स्थित है। वहीं इस घटना के बाद नगर में दहशत का माहौल बन गया है।

लोगों का कहना है कि आजतक इस प्रकार की घटना इस नगर में नहीं घटी, जिसमें बाहर के बदमाश आकर स्थानीय व्यापारी के साथ लूटपाट की घटना को अंजाम दिया हो। अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अभिषेक राजन ने बताया कि पुरानी लेन देने का मामला है, जिसमें अज्ञात बदमाशों ने दुकान में घुसकर मारपीट और लूटपाट की घटना को अंजाम दिया है। अभी तक दो बदमाशों को गिरफ्तार किया गया है, उनकी पूछताछ के आधार पर अन्य बदमाशों की धड़-पकड़ की जा रही है।
थाना प्रभारी भानू प्रताप सिंह ने बताया कि यह घटना 20 रूपए की लेनदेन के कारण हुआ है। जिसमें बदमाशों ने दुकान से पानी की बोतल खरीदने के उपरांत उसके पैसे नहीं दिए। जिसपर कुछ विवाद हुआ, और बाद में रात के समय बाइक पर सवार होकर दुकान पहुंचे 8-10 बदमाशों ने दुकान में घुसकर कर्मचारी की पिटाई की और शिकायत के अनुसार गल्ले से 16 हजार रूपए लूट ले गए हैं। रविवार पकड़े गए एक युवक की पूछताछ उपरांत 14 सितम्बर को गौरेला में  अन्य बदमाशों की तलाश की जा रही है। थाना प्रभारी के अनुसार इनमें शामिल अधिकांश युवा नशा करने के आदि है, पुलिस की कार्रवाई में अभी सभी फरार है। उनके अनुसार बदमाश पुलिस कार्रवाई की डर से बिलासपुर की ओर भाग निकले हैं।
थाने में की गई शिकायत में लक्ष्मीचंद्र जैन ने बताया कि दोपहर कार में सवार कुछ लोग आए थे, जिन्होंने 450 रूपए की सामान खरीदारी की थी। कर्मचारी ने पैसे की मांग की तो 300 रूपए फेंक दिए। और पैसे की मांग पर देख लेने की धमकी दी। इसके कुछ घंटे बाद शाम को बाइक पर सवार बदमाशों ने चाकू, कट्टा, बेसबॉल बल्ला, डंडा लेकर दुकान में घुस आए और मारपीट करते हुए गल्ला में रखे पैसे लूट लिए। इस दौरान जान से मारने की धमकी देते हुए भाग निकले।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

सोते समय जहरीला कीड़ा काटने से युवती की मौत,परिवार में पसरा मातम

  अनूपपुर । कोतवाली थाना अनूपपुर अंतर्गत ग्राम बरबसपुर निवासी युवती को गुरुवार एवं शुक्रवार रात्रि सो रही थी सुबह जहरीले कीड़े ने हाथ की को...