https://halchalanuppur.blogspot.com

गुरुवार, 10 सितंबर 2020

अतिथि शिक्षकों के न्याय सहित खाद्यान्न घोटाला की मांगों को लेकर कांग्रेस का धरना प्रदर्शन, सौंपा ज्ञापन



मंत्री बिसाहूलाल पर साधा निशाना, कोरोना में बरती लापरवाही 
अनूपपुर। प्रदेश मुख्यमंत्री के अनूपपुर आगमन के दो दिनों बाद जिला मुख्यालय के इंदिरा तिराहा पर 10 सितम्बर को कांग्रेस ने बेरोजगारी, प्रशासन की मनमानी, रोजगार, रेत के दाम करने, खाद्यान्न घोटाला और अतिथि शिक्षकों के साथ न्याय की मांगों को लेकर विशाल धरना प्रदर्शन कार्यक्रम का आयोजन किया। कार्यक्रम में पुष्पराजगढ़ विधायक फुंदेलाल सिंह, कोतमा विधायक सुनील सराफ सहित अन्य कांग्रेस पदाधिकारी व बाहर से आए विधायक शामिल हुए। वहीं विधायकों व पदाधिकारियों के साथ सैकड़ों की तादाद में कार्यकर्ता व ग्रामीण पहुंचे थे।

दोपहर 1 बजे से आयोजित कार्यक्रम शाम 4 बजे चला, जिसमें कांग्रेस के वक्ताओं ने कांग्रेस का हाथ छोड़कर भाजपा में शामिल हुए अनूपपुर के पूर्व विधायक व वर्तमान प्रदेश खाद्य नागरिक आपूर्ति मंत्री बिसाहूलाल सिंह पर जमकर निशाना साधा और मंच से बिकाउ नेता नहीं टिकाउ नेता जैसे शब्दों का कटाक्ष किया। फुंदेलाल सिंह ने जिले की जनता व कांग्रेस पार्टी के कार्यकर्ता जनता से मिलकर लोकतंत्र की हत्या करने वाले नेता को आगामी चुनाव में सबक सिखाएगी, ताकि फिर से जनता ठगी न जा सके। विधायक सुनील सराफ ने मंत्री द्वारा 35 करोड़  रूपए लेने का भी आरोप लगाया। इस दौरान वक्ताओं ने प्रदेश सरकार को भी आड़े हाथों लेते हुए प्रदेश के युवाओं की बेरोजगारी, प्रदेश में हुए खाद्यान्न घोटालों पर तंज कसा। यहीं नहीं हाल के दिनों में सीएम के अनूपपुर आगमन पर अतिथि शिक्षकों के साथ पुलिस द्वारा किए गए अमानवीय व्यवहार पर भी नाराजगी जताई और विरोध किया। इसके बाद सभी कांग्रेसी कार्यकर्ताओं कलेक्ट्रेट कार्यालय पहुंचकर राज्यपाल के नाम कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा। इस दौरान कार्यकर्ताओं ने प्रदेश खाद्य मंत्री बिसाहूलाल सिंह से इस्तीफा देने व मुर्दाबाद के भी नारे लगाए।
कांग्रेस के कार्यक्रम के दौरान कोरोना संक्रमण से बचाव में पूरी लापरवाही बरती गई। सैकड़ों की तादाद में पहुंचे कार्यकर्ताओं के साथ मंच पर विराजमान पदाधिकारियों व विधायकों ने सुरक्षा कवच को दरकिनार कर दिया था। बिना मास्क उपस्थित रहे। यहां तक मंच सहित दर्शक दीर्घा में उपस्थित लोगों के बीच सोशल डिस्टेंसिंग जैसी कोई व्यवस्था नहीं थी।

2 टिप्‍पणियां:

सोते समय जहरीला कीड़ा काटने से युवती की मौत,परिवार में पसरा मातम

  अनूपपुर । कोतवाली थाना अनूपपुर अंतर्गत ग्राम बरबसपुर निवासी युवती को गुरुवार एवं शुक्रवार रात्रि सो रही थी सुबह जहरीले कीड़े ने हाथ की को...