https://halchalanuppur.blogspot.com

बुधवार, 16 सितंबर 2020

कोई भी व्यक्ति भूखा न रहे, शासन की सोच पर सतत रूप से कार्य जारी रहेगा - रूपमती सिंह


वार्ड एवं पंचायत स्तर पर अन्न उत्सव के माध्यम से प्रदान की गई पात्रतापर्ची एवं राशन

अन्न उत्सव में जिले में 28036 नवीन पात्र हितग्राहियों को मिली पात्रता पर्ची

अनूपपुर। शासन के निर्देशानुसार कोई भी व्यक्ति भूखा न रहे की सोच पर जिला प्रशासन एवं खाद्य विभाग के अमले की सक्रियता से कार्य किया गया। कोरोना संक्रमण के दौर में जरूरतमंदों को राशन एवं आवश्यकता पडऩे पर पका हुआ भोजन भी उपलब्ध कराया गया। प्रशासन के प्रयासों की सराहना करते हुए कहा शासन के निर्देशानुसार नवीन पात्र हितग्राहियों को खाद्यान्न पात्रतापर्ची उपलब्ध कराने हेतु युद्धस्तर पर प्रयास किए गए एवं नियमित रूप से निगरानी की गई। गरीबों बेसहारा लोगों का कल्याण शासन की प्राथमिकता है इस हेतु सतत रूप से कार्य जारी रहेगा। बुधवार को जिला स्तरीय अन्न उत्सव कार्यक्रम की मुख्य अतिथि जिला पंचायत अध्यक्ष रूपमती सिंह ने कही।

उन्होंने कहा शासन द्वारा कोरोना काल में जरूरतमंदों को आर्थिक गतिविधियाँ सुचारु रूप से संचालित करने हेतु शहरी एवं ग्रामीण पथ व्यावसायी कल्याण योजना अंतर्गत सहयोग प्रदान किया गया। आजीविका मिशन के द्वारा कोरोना काल में हितग्राहियों को सहयोग प्रदान कर आर्थिक गतिविधियाँ संचालित करने हेतु सतत रूप से प्रयास किये जा रहे हैं। विभिन्न विभागों के सामंजस्य से आमजनो को सशक्त करने हेतु कल्याणकारी योजनाओं के माध्यम से प्रयास जारी रहेंगे।

ज़िला स्तरीय कार्यक्रम के साथ-साथ नगरीय निकायों में वार्ड वार एवं ग्राम पंचायतों में उत्साह के साथ अन्न उत्सव मनाया गया एवं पात्रों को खाद्यान्न पात्रतापर्ची का वितरण किया गया। इस दौरान राज्य स्तरीय कार्यक्रम के सीधे प्रसारण के माध्यम से मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान एवं खाद्य मंत्री बिसाहूलाल सिंह के उदबोधन सुना और देखा।

 डिप्टी कलेक्टर एवं प्रभारी खाद्य आपूर्ति अधिकारी अमन मिश्रा ने बताया कि अब तक जिले में 28036 पात्र हितग्राहियों को लाभान्वित किया जा चुका है। अनूपपुर जिले की जनपद जैतहरी में 8216, अनूपपुर में 5543, कोतमा में 2052, एवं पुष्पराजगढ़ में 7387,नगरीय निकायों  में अनूपपुर 940, जैतहरी 546, बिजुरी 980, कोतमा 948, अमरकंटक 424 तथा पसान में 1000 नवीन हितग्राहियों को पात्रतापर्ची जारी की गई है।

हितग्राहियों को दी गई पात्रतापर्ची

कार्यक्रम में मेडियारास की रेखा कोल, बर्री की पिंकी बैगा, बकेली की श्यामकली केवट, बर्री की सीमा बैगा, ज्योति बैगा एवं चंद्रवती बैगा, बकेली की ललिया क़ेवट, अनूपपुर वार्ड क्रमांक-11 की शारदा देवी एवं दीपा सोनी, वार्ड क्रमांक-9 प्रिया द्विवेदी, बर्री से ताराबाई बैगा, कुसुमकली कोल तथा पड़ौर की सीता बैगा को अतिथियों  द्वारा खाद्यान्न पात्रतापर्ची प्रदान की गई।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

सोते समय जहरीला कीड़ा काटने से युवती की मौत,परिवार में पसरा मातम

  अनूपपुर । कोतवाली थाना अनूपपुर अंतर्गत ग्राम बरबसपुर निवासी युवती को गुरुवार एवं शुक्रवार रात्रि सो रही थी सुबह जहरीले कीड़े ने हाथ की को...