https://halchalanuppur.blogspot.com

बुधवार, 23 सितंबर 2020

लोकसभा में गूंजी संसदीय क्षेत्र की आवाज,सांसद ने नागपुर के लिए सीधी रेल सेवा की मांग


अनूपपुर
। वर्तमान समय क्षेत्र की प्रमुख मांगो में रेल सुविधा को बहाल कराने की है साथ ही नागपुर के लिए सीधी रेल सेवा की मांग मंगलवार को सांसद हिमाद्री सिंह ने लोकसभा में इस मांग को जोरदार तरीके से रखी।

सांसद हिमाद्री सिंह ने संसद में ट्रेन सेवा बहाली करने की मांग को रखते हुए कहा मेरा लोकसभा क्षेत्र जनजातीय बहुल है। जहां कई कोयले की खदानें हैं। जिसके कारण अलग -अलग प्रांत के लोग यहाँ कार्य करते हुए निवासरत हैं। इस क्षेत्र के लोगों के लिये नागपुर चिकित्सा का प्रमुख बड़ा केन्द्र है। जहां बड़ी संख्या में लोग इलाज के लिए नागपुर जाते हैं। आवागमन के लिये यहां से सीधी ट्रेन सुविधा ना होने से लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ता है।

भाजपा नेता मनोज द्विवेदी ने बताया कि सदन में सांसद ने लोकसभा अध्यक्ष के माध्यम से रेल मंत्री से मांग की है कि कटनी- बिलासपुर मार्ग से होकर नागपुर सीधी ट्रेन सुविधा प्रदान की जाए। संसदीय क्षेत्र से जुड़े मुख्य शहर अनूपपुर, शहडोल, उमरिया, कटनी एवं जबलपुर को जोडऩे के लिये पूर्व मे संचालित किसी एक दैनिक ट्रेन को आरंभ किया जाए। क्षेत्र की सभी सवारी ट्रेनें कोरोना महामारी के कारण बन्द हैं। सांसद की इस पहल का लोंगो ने स्वागत् किया है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

सोते समय जहरीला कीड़ा काटने से युवती की मौत,परिवार में पसरा मातम

  अनूपपुर । कोतवाली थाना अनूपपुर अंतर्गत ग्राम बरबसपुर निवासी युवती को गुरुवार एवं शुक्रवार रात्रि सो रही थी सुबह जहरीले कीड़े ने हाथ की को...