https://halchalanuppur.blogspot.com

सोमवार, 14 सितंबर 2020

हासें की सभी विषयों की पूरक परीक्षा का हुआ सम्पन्न, 10वीं की मंगलवार को



कोरोना संक्रमण सुरक्षा उपायों के साथ कक्ष में दिया प्रवेश
अनूपपुर। माध्यमिक शिक्षा मंडल भोपाल द्वारा 14 सितम्बर की सुबह 9 बजे से दोपहर 12 बजे के बीच कक्षा 12वीं के लिए पूरक परीक्षा जिसमें समस्त विषयों के परीक्षार्थियों की सम्मिलित एक पाली में परीक्षा का आयोजन हुआ। परीक्षा में दर्ज 1538 परीक्षार्थियों में से 1355 परीक्षार्थी परीक्षा में सम्मिलित हुए, जबकि 183 परीक्षार्थी अनुपस्थित हुए।

सोमवार को सम्पन्न हुई परीक्षा में एक भी नकल प्रकरण सामने नहीं आया। जिला शिक्षा विभाग कार्यालय द्वारा जिले के 4 परीक्षा केन्द्रों पर परीक्षा आयोजन की व्यवस्था बनाई गई थी। जिसमें  उत्कृष्ठ विद्यालय अनूपपुर, कोतमा और राजेन्द्रग्राम, मॉडल स्कूल अनूपपुर शामिल है।
15 सितम्बर से कक्षा 10 वीं हाईस्कूल व हायर सेकेंडरी व्यवसायिक के लिए पूरक परीक्षा का आयोजन आरम्भ होगा। जिसमें प्रथम दिन संस्कृत विषयक की परीक्षा आयोजित होगी। इसके लिए भी जिला शिक्षा विभाग द्वारा 4 परीक्षा केन्द्र बनाए गए हैं। परीक्षा प्रभारी उत्कृष्ठ विद्यालय अनूपपुर धनराज बंसतपुरे ने बताया कि बोर्ड कक्षा 10वीं हाईस्कूल पूरक परीक्षा 15 से 22 सितम्बर तक आयोजित होगी। जिसे सुबह 9 बजे से दोपहर 12 बजे सम्पन्न कराया जाएगा। हायर सेंकेडरी की व्यवसायिक परीक्षा का भी आयोजन होगा।
पीएससी की तर्ज पर सुरक्षा उपाय व आइसोलेशन कक्ष 
धनराज बंसतपुरे ने बताया कि कोरोना संक्रमण को देखते हुए परीक्षार्थियों को पूर्व आयोजित पीएससी परीक्षा की भांति ही सुरक्षा उपायों के बीच परीक्षा केन्द्रों में प्रवेश कराया गया। परीक्षा से पूर्व कक्षाओं व डेस्क सहित पूरे स्कूल परिसर का नगरपालिका द्वारा सेनेटाइजेशन कराया गया था। शिक्षकों व बच्चों को थर्मल स्क्रीनिंग, हैंडवॉस सेनेटाइजेशन कराया गया। वहीं परीक्षा के दौरान को बच्चे में संक्रमण का संदिग्ध पाए जाने पर अलग से प्रत्येक परीक्षा केन्द्र पर आइसोलेशन परीक्षा कक्ष बनाए गए थे, ताकि बच्चों का परीक्षा न अवरूद्ध हो। लेकिन इस दौरान चारो विकासखंड पर आयोजित हुए परीक्षा में कोई छात्र संदिग्ध नहीं पाया गया। 

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

सोते समय जहरीला कीड़ा काटने से युवती की मौत,परिवार में पसरा मातम

  अनूपपुर । कोतवाली थाना अनूपपुर अंतर्गत ग्राम बरबसपुर निवासी युवती को गुरुवार एवं शुक्रवार रात्रि सो रही थी सुबह जहरीले कीड़े ने हाथ की को...