https://halchalanuppur.blogspot.com

रविवार, 27 सितंबर 2020

पति और पुत्र की मौत के तीन माह बाद भी नहीं मिली अनुग्रह राशि

 


सोशल मीडिया पर आई जानकारी पर कलेक्टर ने दिया आश्वासन

अनूपपुर। पूर्व में पति की मौत और तीन माह पूर्व इकलौते पुत्र की बीमारी से हुई मौत के बाद बेसहारा जीवन जी रही बेबा चुनरी बैगा को अब प्रशासन द्वारा संबल योजना के तहत आर्थिक सहायता ५ हजार रूपए के साथ अनुग्रह राशि २ लाख रूपए भी दिया जाएगा। कलेक्टर ने सोशल मीडिया में मिली जानकारी के बाद तत्काल आश्वस्त करते हुए सहायता राशि और अनुग्रह राशि देने की बात कही है।

कलेक्टर चंद्रमोहन ठाकुर ने रविवार को बताया कि इस प्रकार की जो भी सूचनाएं आम नागरिकों को मिलती है और मेरे पास पहुंचती है ऐसे व्यक्तियों को तत्काल लाभ दिलाया जाएगा। चुनरी बैगा के सम्बंध में अबतक कोई जानकारी नहीं मिली थी।

बताया जाता है कि जैतहरी विकासखंड के ग्राम पटनाकला में चुनरी बाई बैगा पति स्व. बद्री बैगा निवास करती है। पति की पूर्व में हुई मौत और बीमारी के दौरान तीन माह पूर्व इकलौता पुत्र छोटई भी उसे छोड़कर हमेशा के लिए (असामायिक मौत) चला गया। उसके बाद शासन की योजनाओं के तहत बेसहारा परिवार को तत्काल सहायता राशि नहीं मिल सकी। अबतक ग्रामीणों के आसरे जीवन पल रहा था। इस सम्बंध में स्थानीय मीडियाकर्मी ने इसकी सूचना कलेक्टर को दी, जिसके बाद कलेक्टर ने संवेदना दिखलाते हुए संबंधित अधिकारी को त्वरित कार्रवाई के निर्देश दिए। घटना उस समय सामने आई, जब जनसम्पर्क के लिए गांवों की ओर निकले पूर्व विधायक रामलाल रौतेल गांव में समस्याओं को लेकर चर्चा कर रहे थे, तभी महिला अपनी पीड़ा बताते हुए फूट-फूट कर रोने लगी। घटना की सूचना तत्काल कलेक्टर को दी गई, जिसपर कलेक्टर ने जल्द सहायता राशि देने का आश्वासन दिया। 

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

सोते समय जहरीला कीड़ा काटने से युवती की मौत,परिवार में पसरा मातम

  अनूपपुर । कोतवाली थाना अनूपपुर अंतर्गत ग्राम बरबसपुर निवासी युवती को गुरुवार एवं शुक्रवार रात्रि सो रही थी सुबह जहरीले कीड़े ने हाथ की को...