https://halchalanuppur.blogspot.com

शनिवार, 26 सितंबर 2020

अनूपपुर की विशेष पहचान, अधोसंरचना विकास हेतु वृहद स्तर पर किए जाएँगे कार्य- खाद्य मंत्री


नगरीय क्षेत्र में 21
करोड़ से अधिक लागत के विकास कार्यों का किया भूमिपूजन एवं लोकार्पण

अनूपपुरनगरीय क्षेत्र अनूपपुर में अधोसंरचनाओं एवं विभिन्न सेवाओं के सुधार हेतु युद्धस्तर पर कार्य किए जाएँगे। जिला मुख्यालय को विशेष पहचान दिलाने के लिए विकास कार्यों की सौगात जारी रहेगी। साफ सफाई, अधोसंरचना, सौंदर्यीकरण सभी क्षेत्रों में अभियान मोड पर कार्य किया जाएगा। अंतर्विभागीय सामंजस्य के विषयों में शासन स्तर से चर्चा कर बजट एवं स्वीकृतियाँ उपलब्ध कराई जाएँगी। यह बात शनिवार को खाद्य नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता संरक्षण मंत्री बिसाहूलाल सिंह नगरीय निकाय अनूपपुर में 21 करोड़ 3 लाख 43 हजार लागत के विभिन्न विकास कार्यों का भूमिपूजन एवं लोकार्पण के दौरान कहीं।

खाद्य मंत्री ने वार्ड क्रमांक 1 में 7.27 लाख रुपए की लागत से ओवरहेड वॉटर टैंक, वार्ड क्र. 7 में 5.30 लाख रुपए की लागत से आरसीसी नाली, वार्ड क्र. 2 में 7.23 लाख की लागत से संत रविदास भवन में बाउंड्रीवाल, वार्ड क्र. 1 में 4.53 लाख की का सांस्कृतिक मंच, वार्ड क्र.13 में 4.94 लाख की लागत से आरसीसी नाली, वार्ड क्र. 2 क़ब्रिस्तान में 15.17 लाख की लागत से शेड निर्माण कार्य का भूमिपूजन किया। इसके साथ ही वार्ड क्र.9 में 16 लाख की लागत से निर्मित सुलभ कॉम्प्लेक्स तथा यूआईडीएसएसएमटी योजनांतर्गत अनूपपुर शहर में आगामी 30 वर्षों की जल आवश्यकता को दृष्टिगत रखते हुए 20 करोड़ 42 लाख की लागत से निर्मित जल प्रदाय व्यवस्था का लोकार्पण किया।

कार्यक्रम के दौरान मंत्री ने विभिन्न माँगो एवं समस्याओं को पर आवश्यक कार्यवाही हेतु अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा ऐसे विकास कार्य जिनके लिए शासन स्तर से सहयोग अपेक्षित है, उन पर वे सम्बंधित विभागों से चर्चा कर शीघ्रता से कार्य पूर्ण कराएँगे। कार्यक्रम में कलेक्टर चंद्रमोहन ठाकुर, बृजेश गौतम सहित स्थानीय जनप्रतिनिधि, आमजन उपस्थित रहे।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

सोते समय जहरीला कीड़ा काटने से युवती की मौत,परिवार में पसरा मातम

  अनूपपुर । कोतवाली थाना अनूपपुर अंतर्गत ग्राम बरबसपुर निवासी युवती को गुरुवार एवं शुक्रवार रात्रि सो रही थी सुबह जहरीले कीड़े ने हाथ की को...