https://halchalanuppur.blogspot.com

शुक्रवार, 25 सितंबर 2020

नियमितीकरण की मांग लिए संयुक्त अतिथि शिक्षक संघ ने दिया धरना प्रदर्शन


कहा बोर्ड परीक्षाओं का बेहतर परिणाम अतिथि शिक्षकों के कारण

अनूपपुर। नियमितीकरण सहित मानदेय जैसे मांगों को लेकर २५ सितम्बर को सम्भाग स्तरीय संयुक्त अतिथि शिक्षक संघ के बैनर तले इंदिरा तिराहा पर धरना प्रदर्शन आयोजित किया गया। जिसमें शहडोल, अनूपपुर, उमरिया जिलों के अतिथि शिक्षक और संघ के पदाधिकारियों ने हिस्सा लिया। आयोजित कार्यक्रम में सैकड़ों की संख्या में अतिथि शिक्षकों ने अपना विरोध प्रदर्शन करते हुए शासन से 12 माह का सेवा काल या नियमितीकरण सहित अन्य मांगों को तत्काल पूरा करने की मांग की।


इस दौरान अतिथि शिक्षक संघ के पदाधिकारियों ने सरकार ने निशाना सांधते हुए कहा कि सरकार अतिथि शिक्षकों पर बेबुनियाद नहीं पढ़ाने का आरोप लगाते हुए नियमितीकरण की मांग पर बार बार उलझा रही है। लेकिन इस बार आर पार की लड़ाई लड़ी जाएगी। सरकार प्रत्येक बार कहती है कि प्रदेश के बोर्ड परीक्षाओं के परिणाम बेहतर आए हैं, लेकिन सरकार यह नहीं कहती है कि ये बेहतर परिणाम संविदा शिक्षकों के प्रयासों से आए हैं। जिले में नियमित शिक्षकों की कमी है जिसकी पूर्ति संविदा शिक्षकों द्वारा पूरी की जाती है, लेकिन क्रेडिट नियमित शिक्षकों को देकर सरकार संविदा कर्मियों को नियमितीकरण करने से दूरी बना लेती है। संयुक्त अतिथि शिक्षक संघ के प्रदेश अध्यक्ष शंभुचरण दुबे ने सत्ता पक्ष पर जमकर बरसते हुए कहा अतिथि शिक्षक भूखा है, गरीब है व बेसहारा है। जिसका फायदा सत्ता में काबिज लोग उठा रहे है। जब तक इनकी मांगे पूर्ण नही हो जाती तब तक हक के लिए लड़ाई जारी रखी जाएगी। अतिथि शिक्षक संघ 14 वर्षो से नियमितीकरण व 12 माह का कार्यकाल के साथ वेतनमान के लिए समय-समय पर आंदोलन करते आ रहे हैं। वहीं मुख्य मांगों में १२ माह का सेवा काल, पद को रिक्त न मानते हुए व 62 साल की सेवा लिए जाने, काल खंड समाप्त कर मासिक मानदेय दिए जाने की मांग रखा।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

सोते समय जहरीला कीड़ा काटने से युवती की मौत,परिवार में पसरा मातम

  अनूपपुर । कोतवाली थाना अनूपपुर अंतर्गत ग्राम बरबसपुर निवासी युवती को गुरुवार एवं शुक्रवार रात्रि सो रही थी सुबह जहरीले कीड़े ने हाथ की को...