https://halchalanuppur.blogspot.com

सोमवार, 16 दिसंबर 2019

नागरिकता संशोधन बिल को लेकर भाजपा मंगलवार को एसडीएम का करेगी घेराव

अनूपपुरमप्र की कांग्रेस सरकार नागरिकता संशोधन कानून को प्रदेश में लागू नहीं करने के निर्णय के विरोध में भारतीय जनता पार्टी द्वारा 17 दिसंबर दोपहर 12 बजे इंदिरा चौराहा अनूपपुर में आमसभा कर 3 बजे नागरिकता संशोधन कानून जल्द लागू कराने की मांग को लेकर  एसडीएम कार्यालय का घेराव कर ज्ञापन सौंपेगें।
भाजपा जिला अध्यक्ष बृजेश गौतम ने बताया कि यह कानून संविधान की सातवीं अनुसूची के तहत सूचीबद्घ किया गया है, इसलिए इसे प्रदेश सरकार लागू करने से इंकार नहीं कर सकती है। पड़ोसी देश पाकिस्तान, बांग्लादेश और अफगानिस्तान से आए अल्पसंख्यक हिंदू, सिख, बौद्घ, जैन, पारसी एवं ईसाई धर्मावलंबियों के लिए भारतीय नागरिकता प्राप्त करने का रास्ता साफ हो गया है, जो धार्मिक प्रताडऩा और उत्पीडऩ से तंग आकर सम्मानपूर्वक जीवन यापन करने के लिए भारत की ओर आशा भरी निगाहों से देख रहे थे। नागरिकता संशोधन कानून बनने से देश में जो वर्षों से शरणार्थी हैं उन्हें नागरिकता मिलेगी। लेकिन पीडि़त शरणार्थियों की राह में प्रदेश की कांग्रेस सरकार रोड़ा बनकर खड़ी हो रही है। सरकार का यह कदम शरणार्थी हिंदू, सिख, बौद्घ, ईसाई, जैन व पारसी विरोधी एवं तुष्टिकरण की राजनीति से प्रेरित होकर असंवैधानिक है। ऐसे में जिम्मेदार विपक्ष के नाते मप्र में कानून को जल्द लागू कराने की मांग को लेकर एसडीएम कार्यालय का घेराव कर ज्ञापन सौंपा जाएगा।


कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

सोते समय जहरीला कीड़ा काटने से युवती की मौत,परिवार में पसरा मातम

  अनूपपुर । कोतवाली थाना अनूपपुर अंतर्गत ग्राम बरबसपुर निवासी युवती को गुरुवार एवं शुक्रवार रात्रि सो रही थी सुबह जहरीले कीड़े ने हाथ की को...