https://halchalanuppur.blogspot.com

मंगलवार, 17 दिसंबर 2019

खंड चिकित्सा कार्यालय एवं एसडीओपी कार्यालय को मुख्यालय में संचालित किए जाने की मांग

अनूपपुर। माक्र्सवादी कम्युनिष्ट पार्टी अनूपपुर के जिलाध्यक्ष रजन कुमार राठौर ने खंड चिकित्सा कार्यालय एवं अनुविभागीय अधिकारी अनूपपुर के कार्यालय को अनूपपुर मुख्यालय में संचालित कराए जाने को लेकर 17 दिसम्बर को जनसुनवाई में आवेदन दे कर मांग की। आवेदन में बताया की दोनो ही कार्यालय आमजनो के स्वास्थ्य एवं सुरक्षा से संबंधित है की खंड चिकित्सा अधिकारी का कार्यालय परासी में संचालित किया जा रहा है। खंड चिकित्सा अधिकारी का कार्यालय से आशा कार्यकर्ता, आशा सहयोगी, एएनएम एवं एनआरएचएम की गतिविधियां संचालित होती है। जो की सभी संबंधितो को परासी आना जाना पड़ता है। परासी आने जाने के लिए सुविधाजनक मार्ग एवं वाहनो का अभाव होता है। आमजनो की सुविधा को देखते हुए खंड चिकित्सा अधिकारी कार्यालय अनूपपुर मुख्यालय में संचालित कराए जाने की मांग की है। इसी तरह से अनुविभागीय अधिकारी अनूपपुर जो थाने के बगल में संचालित होता था वह अनूपपुर पुरानी बस्ती में संचालित हो रहा है। क्षेत्र से अपने समस्या लेकर मिलने वाले गरीब असहाय जनो को पुरानी बस्ती में संचालित कार्यालय आने जाने में भारी असुविधा हो रही है। किसी प्रकार कोई वाहन नही मिलता है, लोग भटकने को मजबूर है।

जनसुनवाई में मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत सरोधन सिंह ने ग्राम बरगवां वार्ड क्रमांक 8 की चंदा चौहान ने पुत्र की सड़क दुर्घटना में शारीरिक क्षति होने पर सहायता राशि दिलाने, ग्राम बसनिहा तहसील पुष्पराजगढ़ के ठेकेदार गणेश शंकर मिश्रा ने सड़क निर्माण कार्य में व्यवधान उत्पन्न करने,जनपद जैतहरी के ग्राम पंचायत खांड़ा निवासी रामनाथ राठौर ने बिजली करेन्ट से मृत भैंस का मुआवजा राशि दिलाने, ग्राम लोहसरा की माया बंसल ने बकरी पालन हेतु ऋण दिलाए जाने,केल्हौरी की शिक्षका अमिता तिवारी ने मातृत्व अवकाश की स्वीकृति दिलाए जाने, ग्राम बम्हनी की संगीता चौधरी ने पति की मृत्यु होने पर आर्थिक सहायता दिलाए जाने के संबंध में आवेदन दिया। लोगों की समस्याओं को सुन अपर कलेक्टर विकाश ने संबंधित अधिकारियों को निराकरण करने के निर्देश दिए। इस दौरान विभिन्न विभागों के अधिकारी एवं कर्मचारी उपस्थित रहे। 

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

जोहिला नदी में नहाने गये किशोर-किशोरी की डूबने से मृत्यु

अनूपपुर। पुष्पराजगढ़ के थाना राजेन्द्रग्राम अंतर्गत ग्राम बसनिहा में जोहिला नदी में 25 जून की दोपहर नहाने गये दो किशोरो की डूबने से मृत्यु ...