https://halchalanuppur.blogspot.com

रविवार, 29 दिसंबर 2019

सभी का होगा अब पक्का आशियाना - बिसाहूलाल

पीएम आवास योजना के दूसरे चरण में 300 हितग्राहियों को वितरित की राशि
अनूपपुर।  मनुष्य की सबसे बड़ी आवश्यकता घर, पानी, आवागमन, शिक्षा, चिकित्सा सुविधा जिसके लिए पूर्व में 300 लोगों को आवास की राशि वितरित की गई थी, इसके बाद पुन: सर्वे के आधार पर 462 पात्र हितग्राहियों का नाम आया, लेकिन इनमें कुछ हितग्राही अपात्र पाए जाने के कारण 401 हितग्रहियों को प्रथम किश्त की राशि देने के लिए चयनित किया गया है। जिसमें 300 हितग्राहियों को प्रथम किश्त की राशि एक लाख रूपए प्रदत्त की जा रही है। नगर पालिका अनूपपुर द्वारा आयोजित प्रधानमंत्री आवास योजना अंतर्गत पात्र हितग्राहियों को प्रथम किश्त की राशि वितरण एवं विधायक द्वारा प्रदत स्वेच्छानुदान, मुख्यमंत्री शहरी रोजगार योजना अंतर्गत चयनित हितग्राहियों को ऋण आवंटन एवं राष्ट्रीय आजीविका मिशन अंतर्गत मुख्यमंत्री शहरी रोजगार योजना कल्याण योजनाओं के प्रमाण पत्र वितरण कार्यक्रम में अनूपपुर विधायक बिसाहूलाल सिंह ने कहीं।
विधायक ने कहा नगर के 15 वार्डो में सड़कें, नाली नहीं है वहां इसका निर्माण प्राथमिकता के साथ करना। पेयजल के लिए 14 करोड़ रूपए की लागत से टंकी का निर्माण कराया गया है जिससे पूरे शहर में पेयजल की सप्लाई हो सके। 200 बिस्तरों का अस्पताल भी स्वीकृत हो चुका है। जिसका निर्माण भी किया जाएगा और चार-पांच दिन पहले ही रेलवे के मुख्य अभियंता से बात हुई है, परिवर्तित नक्शा पास हो गया है एवं जनवरी से फ्लाई ओवर ब्रिज का कार्य युद्ध स्तर पर प्रारंभ हो जाएगा। उनकी इच्छा है कि यह शहर विकासशील बने सबके पास स्वयं का पक्का घर हो, पानी की व्यवस्था हो। शहर के विकासशील बनने के लिए नगरपालिका का दायित्व है कि वह कार्य करें, उन्होंने कहा मेरे रहते पैसों की कहीं कमी नहीं आएगी। 2 करोड़ 85 लाख रूपए तालाब निर्माण के लिए दिया गया, लेकिन अभी तक कोई कार्य नहीं कराया गया। जो भी अधूरे पड़े हुए उन्हें नगरपालिका तत्काल प्रारंभ करें जिससे शहर का विकास हो सके।

नपाध्यक्ष रामखेलावन राठौर ने कहा उनका प्रयास है कि शहर में कोई भी घर कच्चा ना हो। जिस तरह रोटी, कपड़ा सबके लिए जरूरी है उसी तरह सबको पक्का मकान मिले। 300 लोगों को आज एक लाख का चेक वितरित किया जा रहा है, जिसके साथ ही नक्शा भी दिया जा रहा है उस नक्शा के अनुरूप ही सभी लोग अपना मकान निर्माण करें। मुख्य नगरपालिका अधिकारी यशवंत वर्मा ने बताया कि शासन की विभिन्न योजनाओं के अंतर्गत आज इस कार्यक्रम के मंच के माध्यम से नगरपालिका अनूपपुर में प्रधानमंत्री आवास योजना अंतर्गत 463 हितग्राहियों में से 300 हितग्राहियों को प्रथम किश्त की राशि एक लाख रूपए प्रति हितग्राही आवास प्रारंभ करने हेतु स्वीकृति के साथ संबंधित हितग्राही के खाते में अंतरित के साथ-साथ मुख्यमंत्री अधोसंरचना कार्यक्रम के तहत दो लाख रूपए स्वरोजगार हेतु स्वीकृत पत्रों का वितरण भी किया जा रहा है। जहां विधायक द्वारा 300 हितग्राहियों को प्रधानमंत्री आवास योजना की राशि अनुज्ञा पत्र प्रदान किया जा रहा है।  कार्यक्रम में कांग्रेस जिलाध्यक्ष जयप्रकाश अग्रवाल, कार्यकारी अध्यक्ष सिद्धार्थ शिव सिंह, मयंक त्रिपाठी उपस्थित रहे। 

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

सोते समय जहरीला कीड़ा काटने से युवती की मौत,परिवार में पसरा मातम

  अनूपपुर । कोतवाली थाना अनूपपुर अंतर्गत ग्राम बरबसपुर निवासी युवती को गुरुवार एवं शुक्रवार रात्रि सो रही थी सुबह जहरीले कीड़े ने हाथ की को...