https://halchalanuppur.blogspot.com

मंगलवार, 24 दिसंबर 2019

पावर प्लांट प्रबंधक नौकरी से कर रहा आनाकानी, न्याय नहीं तो मौत की मांग

अनूपपुरमंगलवार 24 दिसम्बर को आयोजित साप्ताहिक जनसुनवाई में जैतहरी विकासखंड के गुंवारी गांव निवासी ने अपर कलेक्टर से अपनी जमीन के पावर प्लांट द्वारा किए गए अर्जन और अबतक नौकरी नहीं दिए जाने से नाराजगी जताते हुए न्याय नहीं तो मौत दिलाए जाने की मांग की। जिसपर अपर कलेक्टर ने आवेदक की समस्याओं को सुना। आवेदक शिवप्रसाद ने बताया कि उसकी जमीन प्रशासन द्वारा अधिग्रहित कर मोजरबेयर पावर प्लांट को दिया गया था, जो मेरे परिवार और मेरे लिए यहीं निर्वह का साधन था। भू-अर्जन के दौरान प्रशासन ने नौकरी दिए जाने का आश्वासन भी दिलाया गया था, लेकिन चार साल बीत चुके हैं। पावर प्लांट प्रबंधक आज-कल कर मुझे भटका रहा है। कंपनी द्वारा बोला गया कि कलेक्टर से लिखवा कर लाओ तब नौकरी मिलेगी। कलेक्टर कार्यालय से पत्र भी लिखकर कंपनी को पेश किया गया, बावजूद कंपनी प्रबंधन नौकरी देने में आनाकानी कर रहा है। मेरे सारे रेकार्ड कागज कार्रवाई पूरी तरह से कंपनी के पास जमा है। वहीं गांव के अन्य किसान रोहिणी राठौर ने भी न्याय नहीं तो मौत की मांग करते हुए उसका भी कहना था कि नौकरी के लिए चार साल से इंतजार में बैठा रहा, सारे कागजात और कलेक्टर का लिखित पत्र प्रबंधक को सौंपा जा चुका है। लेकिन हर बार कंपनी प्रबंधक द्वारा आज कल किया जा रहा है। इससे परिवार का भरण पोषण मुश्किल हो रहा है।

वहीं जनसुनवाई में सिविल लाइन बुढी मढिया रोड वार्ड क्रमांक 13 निवासी पूनम पांडेय ने ससुराल पक्ष वालों के खिलाफ कोतवाली अनूपपुर में 20 जून 2107 को दर्ज कराई गई शिकायत पर अबतक कार्रवाई नहीं होने की शिकायत दर्ज कराई। महिला का कहना था कि पूर्व में भी 23 अगस्त 2017 को परिवार परामर्श केन्द्र अनूपपुर में दहेज प्रताडऩा की शिकायत दर्ज कराई गई थी, लेकिन आजतक दोनों मामलों में अबतक कोई कार्रवाई नहीं की गई है। यहां तक प्रकरण में 11 दिसम्बर को पुलिस अधीक्षक अनूपपुर से भी शिकायत की गई। और 23 दिसम्बर को कोतवाली में पुन: शिकायत की गई। लेकिन कोई पुलिस अधिकारी कार्रवाई नहीं कर रहा है। जिसपर अपर कलेक्टर ने कार्रवाई का आश्वस्त किया।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

सोते समय जहरीला कीड़ा काटने से युवती की मौत,परिवार में पसरा मातम

  अनूपपुर । कोतवाली थाना अनूपपुर अंतर्गत ग्राम बरबसपुर निवासी युवती को गुरुवार एवं शुक्रवार रात्रि सो रही थी सुबह जहरीले कीड़े ने हाथ की को...