https://halchalanuppur.blogspot.com

बुधवार, 18 दिसंबर 2019

कलेक्टर ने जिला चिकित्सालय का किया निरिक्षण, 31 दिसम्बर तक कार्य पूर्ण करने की दी चेतावनी

अनूपपुरकायाकल्प योजना के तहत जिला चिकित्सालय को बेहतर स्वास्थ्य सुविधायुक्त बनाने जिला प्रशासन के नेतृत्व में कराए जा रहे कार्यो की समीक्षा में 18 दिसम्बर की दोपहर कलेक्टर चंद्रमोहन ठाकुर ने जिला चिकित्सालय का निरीक्षण किया,चिकित्सालय परिसर में हो रहे निर्माण की गुणवत्ता पर संतोष जताते हुए मरम्मत कार्यो की सुस्त गति पर नाराजगी जताई। इस दौरान कलेक्टर ने अस्पताल के समस्त वार्डो, सहित बाहरी परिसरों का निरीक्षण करते हुए कायाकल्प के लिए बनाए गए सभी 6 नोडल अधिकारियों को 31 दिसम्बर तक कार्यो को पूर्ण करने की चेतावनी दी। साथ ही कहा चयनित कार्यो के सम्बंध में कोई गुजाईश की शिकायत नहीं आनी चाहिए। निरीक्षण में कलेक्टर ने अस्पताल परिसर में गायों व श्वानों के प्रवेश को पूर्णत: बंद करने के निर्देश दिए, साथ ही कहा अस्पताल परिसर के दोनों प्रवेश गेटों को दिनभर बंद रखा जाए, बाहरी वाहनों के प्रवेश को बंद करते हुए अस्पताल पोर्च तक सिर्फ मरीजों वाली एम्बुलेंस वाहन को ही प्रवेश दिया जाएगा। वहीं अधिकारियों को हिदायत दी कि अन्य बाहरी वाहनों की भांति कलेक्टर सहित अन्य प्रशासनिक अधिकारियों के वाहन का प्रवेश अस्पताल परिसर में नहीं होगा। स्वसहायता भवन परिसर में सभी प्रकार की वाहनों की पार्किंग करने की सुविधा होगी।
दोपहर 2 बजे कायाकल्प योजना समीक्षा बैठक में शामिल होने अस्पताल पहुंचे कलेक्टर ने मुख्य प्रवेश द्वार के साथ बाहरी परिसर में पानी निकासी सहित पूरे परिसर को पेपर ब्लॉक से समतलीकरण कराने अधिकारियों को निर्देशित किया, साथ ही बाहरी दिवालों की पुताई पर हाथ सफाई के साथ रंग चढ़ाने की बात कही। बाहरी परिसर में उपसंचालक उद्यान विभाग अधिकारी बीडी नायर से गमलों में फूलों को लगाने मार्ग दर्शन दिया। सीएस डॉ.एससी राय की मांग पर हाई मास्क रौशनी लगाने की अनुमति प्रदान की। इसके बाद वार्डो का निरीक्षण कर ट्यूब लाइट की जगह रूफ फीड एलईटी लाइट लगाने के निर्देश दिए। बिस्तरों पर बिछी सफेद चादर की सफाई पर असंतोष जताते हुए ब्लीचिंग पाउडर के माध्यम से सफाई कराने को कहा गया। परिसर में पेंटिंग के माध्यम से सूचनाओं पर रोक लगाते हुए उसे प्लेट सीट के माध्यम से अंकित करने को निर्देशित किया। जबकि मेटरनिटी बिल्डिंग में मरीजों की आवाजाही के लिए बनाए गए चैनल गेट को कलेक्टर ने सुरक्षा व मवेशियों के प्रवेश के कारण बंद करने के निर्देश दिए। वहीं आकस्मिक समय में प्रसव कक्ष में आगजनी सहित अन्य घटनाओं के दौरान प्रसूताओं व नवजातों को सुरक्षित बाहर निकालने बनाए गए इमरजेंसी गेट पर सिविल सर्जन डॉ. एससी राय की तारीफ भी की। 

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

सोते समय जहरीला कीड़ा काटने से युवती की मौत,परिवार में पसरा मातम

  अनूपपुर । कोतवाली थाना अनूपपुर अंतर्गत ग्राम बरबसपुर निवासी युवती को गुरुवार एवं शुक्रवार रात्रि सो रही थी सुबह जहरीले कीड़े ने हाथ की को...