https://halchalanuppur.blogspot.com

मंगलवार, 17 दिसंबर 2019

नागरिकता देने और न देने का अधिकार भारत सरकार का होता है-भाजपा

नागरिकता संशोधन कानून लागू करने को लेकर भाजपा ने सौंपा ज्ञापन
एसडीएम कार्यालय का भाजपा ने किया घेराव
अनूपपुर केन्द्र सरकार द्वारा नागरिकता संशोधन कानून बनाये जाने के बाद कांग्रेस इस मुद्दे पर पूरे देश की जनता को गुमराह करने का जो प्रयास कर रही है जो समाज के लिए घातक है। प्रदेश के मुख्यमंत्री अपने कर्तव्यों से विमुख हो गये है और इस कानून को लागू करने के बजाय कांग्रेस के स्टैण्ड पर चलने की बात कर रहे हैं। शायद वह भूल गये है उनकी भूमिका कांग्रेस कार्यकर्ता से अधिक राज्य के मुखिया की है। प्रदेश के अंदर नागरिकता संशोधन कानून लागू करने को लेकर मंगलवार को भारतीय जनता पार्टी अनूपपुर ने इंदिरा तिराहे में आमसभा उपरांत एसडीएम कार्यालय का घेराव करते हुए राज्यपाल के नाम एसडीएम कमलेश पुरी को ज्ञापन सौंपा।

इस दौरानभाजपा जिला अध्यक्ष बृजेश गौतम ने कहा यह कानून संविधान की सातवीं अनुसूची के तहत सूचीबद्घ किया गया है, इसलिए इसे प्रदेश सरकार लागू करने से इंकार नहीं कर सकती है। पड़ोसी देश पाकिस्तान, बांग्लादेश और अफगानिस्तान से आए अल्पसंख्यक हिंदू, सिख, बौद्घ, जैन, पारसी एवं ईसाई धर्मावलंबियों के लिए भारतीय नागरिकता प्राप्त करने का रास्ता साफ हो गया है, जो धार्मिक प्रताडऩा और उत्पीडऩ से तंग आकर सम्मानपूर्वक जीवन यापन करने के लिए भारत की ओर आशा भरी निगाहों से देख रहे थे। नागरिकता संशोधन कानून बनने से देश में जो वर्षों से शरणार्थी हैं उन्हें नागरिकता मिलेगी। लेकिन पीडि़त शरणार्थियों की राह में प्रदेश की कांग्रेस सरकार रोड़ा बनकर खड़ी हो रही है। सरकार का यह कदम शरणार्थी हिंदू, सिख, बौद्घ, ईसाई, जैन व पारसी विरोधी एवं तुष्टिकरण की राजनीति से प्रेरित होकर असंवैधानिक है। आमसभा को पूर्व विधायक सुदामा सिंह,दिलीप जायसवाल,पूर्व जिला अध्यक्ष रामदास पुरी,एवं आधाराम वैश्य ने सम्बोधित करते हुए कहा नागरिकता संशोधन बिल को लागू करने को लेकर कमलनाथ सरकार को चेतावनी दी कि देश को गुमराह करने की कोशिश न किया जाये। यह कानून देश में रहने वाले उन तमाम शरणर्थियों के लिए वरदान साबित होगा जो लंबे अर्से से नागरिकता के लिए संघर्ष कर रहे है। मध्यप्रदेश सरकार वोट बैंक टूटने के भय से इस कानून को लागू करने से इंकार कर रही है।
इस दौरान पार्टी के जिला महामंत्री भूपेन्द्र सिंह सेंगर, जिला उपाध्यक्ष अशोक लाल, जिला मीडिया प्रभारी राजेश सिंह,मनोज द्विवेदी, मंडल अध्यक्ष शिवरतन वर्मा, सिद्घार्थ त्रिपेदी, दिनेश राठौर, फुक्कू सोनी, पुष्पेन्द्र जैन, सुनील उपाध्याय, राजेश कलसा, प्रमोद सिंह मरावी, अंगद सिंह, विजय बहादुर सिंह, मुकेश पटेल,भूपेन्द्र महरा,रामअवध सिंह, अजय शुक्ला, प्रेमचन्द्र यादव, अभय पांडेय, प्रभा पनाडि़या, नरेन्द्र शुक्ला, मिंटू सिंह, हर्षवर्धन सिंह, मुनेश्वर पांडेय के अलावा भारी संख्या में भाजपा के कार्यकर्ता और पदाधिकारी उपस्थित रहे।



कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

सोते समय जहरीला कीड़ा काटने से युवती की मौत,परिवार में पसरा मातम

  अनूपपुर । कोतवाली थाना अनूपपुर अंतर्गत ग्राम बरबसपुर निवासी युवती को गुरुवार एवं शुक्रवार रात्रि सो रही थी सुबह जहरीले कीड़े ने हाथ की को...