https://halchalanuppur.blogspot.com

शुक्रवार, 13 दिसंबर 2019

दोषी पुलिस अधिकारियों के खिलाफ मामला पंजीबद्घ करने की मांग

पुलिस प्रताडऩा से आदिवासी द्वारा आत्महत्या पर भाजपा ने सौंपा ज्ञापन
अनूपपुरबुधवार को कोतवाली अंतर्गत पसला के आदिवासी युवक ने पुलिस प्रताडऩा से तंग आकर आत्महत्या कर ली। भाजपा नेताओं ने शुक्रवार को दु:ख,दर्द जानने के लिए पार्टी का एक दल पीडि़त परिवार के घर पहुच कर व्यथा सुनकर नेताओं ने कहा कि कमलनाथ सरकार में अधिकारियों-कर्मचारियों के बढ़े मनोबल से गरीब आत्महत्या करने को विवश है। पूरे मामले की शिकायत लेकर भाजपा जिला अध्यक्ष के नेतृत्व में अपर कलेक्टर और पुलिस अधीक्षक को ज्ञापन सौंपाकर मामले से जुड़े दोषी अधिकारियों कर्मचारियों के खिलाफ मामला पंजीबद्घ करने की मांग की।

जिला मुख्यालय से लगभग 10 किलोमीटर दूर ग्राम पसला के वनबांधा मोहल्ला के निवासी बिसाहूलाल सिंह गोंड की पत्नी ने 4 दिसम्बर को कोतवाली अनूपपुर को मृतक पति बिसाहूलाल सिंह के विरूद्व आपसी झगड़े की सूचना दी थी, जिस पर कोतवाली ने सूचना दर्ज की, ग्रमीणो के अनुसार प्रधान आरक्षक श्याम शुक्ला मृतक के घर जाकर उस पर 10 हजार रूपए देने का दबाव बनाने लगेगा, पैसा न देने की स्थिति में उसे जेल भेजने की धमकी दी। इस मांग को पूरा करने में असमर्थ था।
भाजपा ने नेताओं ने यह भी कहा कि मृतक गरीब आदिवासी बिसाहूलाल पैसे के अभाव में घर की धान बेचकर अपने पुत्र शिवम सिंह के माध्यम से 300 रूपए प्रधान आरक्षक को दिया। इस पर श्याम शुक्ला ने शिवम सिंह का कॉलर पकड़कर खींचते हुए कहा अपने बाप को बुलाओ,नही तो तुमको ले जाकर बंद कर दूंगा। धमकी पर शिवम ने अपने पिता बिसाहूलाल को बताया जिससे भयभीत होकर बिसाहूलाल सिंह ने पेड़ में फांसी लगाकर झूल गया, जिससे उसकी मौत हो गई। इसकी जानकारी पुत्र शिवम सिंह ने प्रधान आरक्षक श्याम शुक्ला को बताया कि मेरे पिताजी पेड़ में फांसी लगाकर आत्महत्या कर लिए।  इस बात को सुनकर श्याम शुक्ला भाग निकला। 
भाजपा प्रदेश उपाध्यक्ष और पूर्व विधायक रामलाल रौतेल, प्रदेश कार्यकारिणीय सदस्य अनिल गुप्ता, भाजपा जिला अध्यक्ष बृजेश गौतम, प्रदेश मंत्री रामदास पुरी, जिला महामंत्री भूपेन्द्र सिंह सेंगर, मंडल अध्यक्ष सत्यनारायण सोनी, शिवरतन वर्मा, मुकेश पटेल, जिला मीडिया प्रभारी राजेश सिंह ने अपर कलेक्टर बी.डी. सिंह तथा पुलिस अधीक्षक किरणलता केरकेट्टा को इस मामले को लेकर ज्ञापन सौपते हुए एक सप्ताह के अंदर दोषी के विरूद्घ अपराध पंजीबद्घ करने की मांग की है अन्यथा भाजपा इस मामले को लेकर कलेक्टे्रट का अनिश्चित कालीन घेराव करेगी। 

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

सोते समय जहरीला कीड़ा काटने से युवती की मौत,परिवार में पसरा मातम

  अनूपपुर । कोतवाली थाना अनूपपुर अंतर्गत ग्राम बरबसपुर निवासी युवती को गुरुवार एवं शुक्रवार रात्रि सो रही थी सुबह जहरीले कीड़े ने हाथ की को...