https://halchalanuppur.blogspot.com

बुधवार, 25 अप्रैल 2018

बिना कारण दो पूर्व छात्रो को विश्वविद्यालय परिसर में प्रवेश से प्रबंधन ने किया वंचित

छात्रो ने एसडीएम पुष्पराजगढ़ को सौंपा ज्ञापन
राजेन्द्रग्राम। इंदिरा गांधी जनजातीय विश्व विद्यालय अमरकंटक के पूर्व छात्र शरद द्विवेदी निवासी ग्राम भेजरी एवं दिनेश साहू निवासी अमरकंटक को 12 अप्रैल को बिना कारण बताए विश्वविद्यालय परिषर में प्रवेश से वंचित करने का आदेश जारी किया गया है। विश्वविद्यालय के तुगलकी आदेश में कुलपति के हस्ताक्षर सहित विश्व विद्यालय के लेटर पैड में लिखित रूप से दिया गया है। जिसके बाद दोनों छात्रो ने विश्व विद्यालय के पदाधिकारियों से फोन पर इस आदेश का कारण जानना चाहा लेकिन उन्हे कोई भी संतुष्ट जवाब नही मिला। जिससे आहत होकर दोनो छात्रो ने राज्यपाल के नाम एसडीएम पुष्पराजगढ़ के.बाला.गुरू के समक्ष 23 अप्रैल को ज्ञापन सौंप कर अपनी बात रखी। दोनो पूर्व छात्रो का कहना है की हम दोनो का बैंक एकाउंट विश्व विद्यालय परिषर में सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया में संचालित है तथा उन्होंने इसी विश्व विद्यालय से अपनी पढ़ाई पूरी की है,विश्वविद्यालय के प्रति हमारी आस्था है एवं वर्तमान छात्रो वा शिक्षकों से अच्छी जान पहचान के साथ ही आज भी वो अपने शिक्षकों के प्रति आदर का भाव रखते है। लेकिन ऐसे में अकारण इस तरह से हमे बिना किसी कारण के प्रवेश से वंचित करना हमारे समझ से परे है। जिस पर दोनो छात्रो ने ज्ञापन के माध्यम से निवेदन किया है की उन्हें या तो उपयुक्त कारण बताया जाए या विश्वविद्यालय द्वारा बिना कारण बताए प्रवेश से वंचित करने का आदेश विश्व विद्यालय प्रशासन द्वारा तत्काल वापस लिया जाए।
इनका कहना है
यूनिवर्सिटी में पूर्व छात्रों का यँहा कोई काम नही है,वर्तमान छात्र ही प्रवेश कर सकते हैं,रही बात बैंक एकाउंट की तो वो दोनों छात्र उसे किसी अन्यंत्र बैंक में ट्रांसफर करा सकते है।

एस.एस.शर्मा जनसम्पर्क अधिकारी इंगांजविविअमरकंटक

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

संघर्ष सपूत कामरेड अतुल कुमार अंजान के निधन से प्रदेश में शोक की लहर

  मप्र भाकपा के सहायक राज्य सचिव का. हरिद्वार सिंह अंत्येष्टि में शामि ल होने लखनऊ रवाना अनूपपुर। भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी के राष्ट्रीय स...