https://halchalanuppur.blogspot.com

शनिवार, 28 अप्रैल 2018

घटते जलस्तर से बनी पानी की समस्या

तालाब का भी घटा जल स्तर
भालूमाडा। तेज धूप से झुलसते लोगों को पीने के पानी की समस्या से भी दो-चार होना पड रहा है। नगर की तालाब में भी पानी घट रहा है। गिरते भू जलस्तर से लोगों को पानी के लिए परेशान होना पड रहा है। इससे मनुष्य ही नहीं जानवर भी भटक रहे हैं। भीषण गर्मी से एक तरफ लोगों का जीना मुश्किल है वहीं दूसरी ओर आस-पास के तालाब भी सूख रहे हैं। जिससे लोगों को आम निस्तार के लिए समस्या सताने लगी है।

अगर यही हाल रहा तो आने वाले दिनों में नगरपालिका पसान में लोगों को पानी की समस्या से जूझना पडेगा। इसके लिए नगरपालिका प्रशासन ने अब तक कोई ठोस प्रबंध नहीं किया है। नगर में ५ बडे तालाब हैं इन तालाबों में भी अब पानी पर्याप्त नहीं है। जिस कारण से लोगों का चिंतन वाजिब है। वहीं कुछ छोटे तालाब पूरी तरह सूखे पडे हैं, जिससे जानवरों को पानी के लिए भटकना पड रहा है, ऐसे में नपा द्वारा इनके लिए कोई ठोस प्रबंध न होने से इधर-उधर घूम रहे हैं। पानी की समस्या होने के बावजूद भी नगर में चल रहे निर्माण कार्य पर भी रोक नहीं लगाई जा रही है, इन निर्माण कार्यो में रोजाना कई लाख लीटर पानी का उपयोग हो रहा है। इन पर रोक लगाई जाये ताकि पानी को बचाकर लोगों के पीने के काम में लाया जा सके। 

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

संघर्ष सपूत कामरेड अतुल कुमार अंजान के निधन से प्रदेश में शोक की लहर

  मप्र भाकपा के सहायक राज्य सचिव का. हरिद्वार सिंह अंत्येष्टि में शामि ल होने लखनऊ रवाना अनूपपुर। भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी के राष्ट्रीय स...