https://halchalanuppur.blogspot.com

मंगलवार, 24 अप्रैल 2018

भीषण गर्मी में संयुक्त कलेक्ट्रेट सहित सार्वजनिक स्थलो पर नही है पेयजल की व्यवस्था

जूस, लस्सी तथा कोल्ड ड्रिंक्स से लोग बुझा रहे प्यास, देशी फ्रिज की बढी मांग
अनूपपुर जिले में पड़ रही भीषण गर्मी में जहां लोग परेशान देखे जा रहे है, वहीं दोपहर में सडके पूरी तरह से सूनी हो जाती है। जिला मुख्यालय में संचालित संयुक्त कलेक्ट्रेट परिसर, तहसील कार्यालय, बस स्टैण्ड, कोतवाली अनूपपुर, परिवहन विभाग, खनिज विभाग, नापतौल विभाग, विद्युत विभाग सहित रेलवे स्टेशन में अब तक पेयजल की व्यवस्था नही हो पाई है, जिसके कारण यहां आने वाले लोगो को पेयजल के लिए इधर उधर भटकना पड़ रहा है। वहीं जिला प्रशासन, पुलिस प्रशासन सहित नगर पालिका तथा रेलवे प्रबंधन द्वारा अब तक राहगीरो सहित आमजन को पेयजल की सुविधा प्रदान किए जाने के लिए कोई ध्यान नही दिया जा रहा है।
प्यासे भटकते है आमजन
जिला मुख्यालय में संचालित शासकीय कार्यालयो सहित रेलवे स्टेशन, बस स्टैण्ड पहुंच रहे आमजन के लिए पेयजल की कोई व्यवस्था न होने के कारण वे प्यासे भटकते रहते है तथा अपनी प्यास बुझाने के लिए ठंडे पेयजल की जगह जूस, लस्सी तथा कोल्ड ड्रिंक्स से अपनी प्यास बुझा रहे है। आमजन को गर्मी से राहत दिलाने के साथ ही पेयजल की व्यवस्था के लिए कोतवाली अनूपपुर सहित तहसील कार्यालय तथा जिला परिवहन कार्यालय से जुडे कार्यो के लिए पहुंचने वाले लोगो के लिए यहां पेयजल की कोई व्यवस्था नही है, वहीं तहसील कार्यालय की स्थिति तो सबसे ज्यादा बदतर है इसके साथ ही कोतवाली अनूपपुर में लगा वॉटर कूलर बीते २ वर्षो से स्वयं ही प्यास है।
देशी फ्रिजो की बढ़ी मांग
जिले में ४० डिग्री से अधिक गर्मी होने पर जहां लोगो की हालत बेहाल हो चुकी है, वहीं अब नगर सहित ग्रामीण क्षेत्रो के लोगो द्वारा ठंडे पेयजल के लिए सबसे ज्यादा देश फ्रिज का उपयोग किया जा रहा है। वहीं देश फ्रिज मटका व सुराही की मांग को देखते हुए नगर में चंदिया से लाकर मटका व सुराही की बिक्री जोरो पर की जा रही है। वहीं महंगाई को देखते हुए इनके दाम भी बढे हुए है। 

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

संघर्ष सपूत कामरेड अतुल कुमार अंजान के निधन से प्रदेश में शोक की लहर

  मप्र भाकपा के सहायक राज्य सचिव का. हरिद्वार सिंह अंत्येष्टि में शामि ल होने लखनऊ रवाना अनूपपुर। भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी के राष्ट्रीय स...