https://halchalanuppur.blogspot.com

सोमवार, 30 अप्रैल 2018

वैवाहिक कार्यक्रमो के कारण सूने पड़े बस स्टैण्ड

छोटे वाहनो से जान जोखिम में डालकर कर रहे यात्रा
अनूपपुर वैवाहिक कार्यक्रमो के कारण जिला मुख्यालय बस स्टैण्ड में दो दिनों से बसों की कमी से लोगों को भारी परेशानी हो रही है। जिला से चलने वाली अधिकांश बसें बारात लेकर जा रही है जिससे कारण परिवहन के साधनों की परेशानी आम नागरिकों को भुगतनी पड़ रही है। सबसे ज्यादा समस्या ग्रामीण क्षेत्रों के यात्रियों को है। कुछ ही बसें मुख्यालय से विभिन्न रूटों पर आई और गईं। बस स्टैण्ड में लोग घंटो वाहन का इंतजार करते रहे। इन दिनो लगन अधिक होने के कारण छोटे-बड़े सभी वाहन वैवाहिक कार्यक्रम में चले गए हैं, जिससे वाहनो का टोटा पड गया है। परिवहन विभाग भी लोगों की सुविधा को ध्यान में न रख विवाह के लिए वाहनो का परमिट जारी कर दिया है।
पुष्पराजगढ़ के लोगों को ज्यादा परेशानी
इन दिनो बसों की कमी के कारण लोगों का एक स्थान से दूसरे स्थान जाना दूभर हो गया है। सड़कों पर वाहन न चलने से लोग वाहन का इंतजार करते रहे। यदि कोई वाहन आया तो उसमें भीड़ अधिक थी जिससे लोग उसमें सवार नहीं हो सके। सबसे ज्यादा समस्या पुष्पराजगढ़ तहसील के लोगों को उठानी पड रही है। यहां रेल संसाधन न होने के कारण और बसों के अधिकतर शादियों में जाने के कारण यहां के ग्रामीणों को अपने जरूरी कार्यों सहित विवाह कार्यक्रम में शामिल होने तथा बाजार करने में दिक्कते आ रही हैं।
छोटे वाहनो का सहारा

बसों के सड़कों में कम चलने के कारण जीप,टैक्सी, टाटा मैजिक में भी भीड़ ज्यादा चल रही है। इन वाहनों में क्षमता से अधिक लोग यात्रा कर रहे हैं जिससे दुर्घटना की संभावना भी बन रही है। पुलिस व यातायात विभाग भी वाहनो में चल रही भीड़ को सुरक्षा के दृष्टि से रोक नहीं पा रहा है। वर्तमान समय में अधिकतर सड़क दुर्घटनाएं शादी में बारात में लगे वाहनों की भी हो रही है। ऐसे में अधिकतर वाहनो के शादियों में जाने की छूट दिए जाने तथा ऐसे वाहनो की जांच न किए जाने भी दुर्घटना का भी संभावना बढ़ गई है। लोगों को मुसीबत के बीच सफर करना पड़ रहा है। 

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

संघर्ष सपूत कामरेड अतुल कुमार अंजान के निधन से प्रदेश में शोक की लहर

  मप्र भाकपा के सहायक राज्य सचिव का. हरिद्वार सिंह अंत्येष्टि में शामि ल होने लखनऊ रवाना अनूपपुर। भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी के राष्ट्रीय स...