https://halchalanuppur.blogspot.com

मंगलवार, 19 मई 2020

पुट्टपार्थी से सकुशल वापस आए बच्चे,स्वास्थ्य जाँच उपरांत किया गया होमक्वॉरंटीन


बच्चों सहित परिजनों को दी गयी होम क्वॉरंटीन के पालन की समझाइश,बच्चो ने जताया आभार

अनूपपुर विख.पुष्पराजगढ़ के 17 बच्चों को नायब तहसीलदार शशांक शेंडे की अगुवाई में पुट्टपार्थी आँध्रप्रदेश से वापस लाने गया दल मंगलवार की शाम सकुशल राजेंद्रग्राम पहुँच गए। सभी बच्चों की स्वास्थ्य जाँच उपरांत उन्हें होम क्वॉरंटीन हेतु परिजनों/ अभिभावको को सौंप दिया गया। इस दौरान अभिभावकों को होम क्वॉरंटीन की समस्त शर्तों की जानकारी दी गई। साथ ही किसी भी प्रकार की स्वास्थ्य सम्बंधी समस्या आने पर तुरंत सम्पर्क करने के निर्देश दिए गए।

कक्षा 2 में अध्ययन कर रही 7 वर्षीय छात्रा चाँदनी की आँखों में एक अलग ही चमक दिख रही थी। अपने माता पिता से मिलकर उसकी खुशी प्रशासन के प्रति आभार व्यक्त किया।

कक्षा 9 में अध्ययन कर रहे तरुण ने बताया उन्हें वापस लाने के लिए गए सभी अधिकारियों ने पूरे रास्ते पर उनका ध्यान रखा। उनके खाने आदि की बेहतर व्यवस्था की गयी। तरुण ने कहा उन्हें यह कभी नही लगा कि वे इन अधिकारियों से पहली बार मिले हैं। 14 वर्षीय तरुण दल के सभी सदस्यों, कलेक्टर चंद्रमोहन ठाकुर एवं मुख्यमंत्री को उनकी सहृदयता के लिए सभी 17 बच्चों की तरफ से धन्यवाद दिया है।

मंडला के क्षितिज पटेल ने बच्चों को खिलाई मिठाई एवं लस्सी

दल प्रमुख नायब तहसीलदार शशांक शेंडे ने इस दौरान जन सहयोग का भी एक उद्धरण बताया। उन्होने बताया जब मंडला पहुँचे तो जयहिंद डेरी के संचालक क्षितिज पटेल ने जब बच्चों को देखा तो उन्होंने स्वेच्छा से बच्चों को मिठाई एवं लस्सी नि:शुल्क प्रदान की। इस पुनीत कार्य में वे भी अपना सहयोग सुनिश्चित करना चाहते हैं। नि:संदेह जब तक ऐसे समाजसेवी जागरूक नागरिक इस देश में अपने कर्तव्यों का निर्वहन करते रहेंगे। किसी भी समस्या का हल निकालना सम्भव होगा। सभी 17 बच्चे आंध्रप्रदेश के पुट्टपार्थी में सत्य साई बाल विकास स्कूल में अध्ययन कर रहे थे। जहाँ सत्र समाप्त होने के बाद भी वह लॉकडाउन की वजह से वापस नही आ पा रहे थे। अत: कलेक्टर द्वारा दल का गठन कर उन्हें वापस लाने की व्यवस्था की गई है। दल में एएसआई मणिराज सिंह, पटवारी प्रेमलाल पटेल,सरपंच जरही रामसिंह उरैती शामिल थे।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

सोते समय जहरीला कीड़ा काटने से युवती की मौत,परिवार में पसरा मातम

  अनूपपुर । कोतवाली थाना अनूपपुर अंतर्गत ग्राम बरबसपुर निवासी युवती को गुरुवार एवं शुक्रवार रात्रि सो रही थी सुबह जहरीले कीड़े ने हाथ की को...