https://halchalanuppur.blogspot.com

मंगलवार, 26 मई 2020

मां नर्मदा के पुष्कर बांध में स्वच्छता अभियान के छठवे दिन मंडला के संगठन ने किया सहयोग

अनूपपुर/अमरकंटक मां नर्मदा स्वच्छता अभियान के छठवे दिन मंगलवार को पंडित नीलू महाराज के मार्गदर्शन में दो अलग-अलग समूह बनाकर प्रथम समूह में वार्ड क्रमांक 11 एवं 12 के लोगों द्वारा जिसमें बच्चे, युवा, तथा वृद्ध जनों ने रामघाट (पुष्कर बांध) तथा मां नर्मदा की प्रथम 2 सहायक नदियों के प्रवाह पर मां नर्मदा भक्त मंडल एवं नर्मदा समग्र मंडला के कार्यकर्ताओं द्वारा श्रमदान में अपना सहयोग दिया। मार्गदर्शक पं. नीलू महाराज ने बताया पुष्कर बांध में 20 वर्षों से सफाई न होने से प्लास्टिक, मिट्टी का मलबा लगभग 10 से 15 फिट तक भरा हुआ है जो लगभग कई ट्रक तक होगा, सफाई के लिए बड़ी मशीनो की सहायता निकाला जा सकता है। समय कम है बरसात नजदीक है। उन्होने स्थानिय और जिला प्रशासन से पुष्कर बांध एवं अन्य सरोवरो की सफाई में सहायता की मांग की है। इसकी सफाई होने से अमरकंटक का जल स्तर बढ़ेगा।

उन्होने बताया अभी हम नगरवासियो के सहयोग से स्वच्छता अभियान चलाया है जिसमें नगर लोगों ने अपना सहयोग दे रहे है। इसमें प्रशासन का सहयोग जरूरी है जिससे पुष्कर बांध को गहरा किया जा सके।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

सोते समय जहरीला कीड़ा काटने से युवती की मौत,परिवार में पसरा मातम

  अनूपपुर । कोतवाली थाना अनूपपुर अंतर्गत ग्राम बरबसपुर निवासी युवती को गुरुवार एवं शुक्रवार रात्रि सो रही थी सुबह जहरीले कीड़े ने हाथ की को...