https://halchalanuppur.blogspot.com

गुरुवार, 28 मई 2020

मुंबई से लौटे 2 व्यक्ति पाए गए कोरोना पॉजिटिव

आगमन से ही संस्थागत क्वॉरंटीन में
, दोनो का स्वास्थ्य स्थिर

अनूपपुर मुंबई से अनूपपुर वापस लौटे 2 व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। स्वास्थ्य विभाग से प्राप्त जानकारी के अनुसार दोनो व्यक्तियों के सैम्पल 27 मई को टेस्ट हेतु जबलपुर भेजे गए थे। जहां से 28 मई की देर रात प्राप्त रिपोर्ट में 2 व्यक्ति पॉजिटिव प्राप्त हुए हैं।

सिविल सर्जन डॉ एससी राय ने बताया कि दोनो ही व्यक्तियों का स्वास्थ्य स्थिर है एवं उनमें कोई भी लक्षण परिलक्षित नहीं हैं। दोनो ही व्यक्तियों (दोनो पुरूष) की जाँच रिपोर्ट पॉजिटिव प्राप्त होते ही उन्हें रात में ही जिला चिकित्सालय के आइसोलेशन वार्ड में शिफ्ट कर दिया गया है एवं स्वास्थ्य विभाग की गाइडलाइन अनुसार उपचार किया जा रहा है।

कलेक्टर चंद्रमोहन ठाकुर ने बताया कि दोनो ही व्यक्ति आगमन के साथ ही संस्थागत क्वॉरंटीन सेंटर दमहेड़ी में रखे गए थे। अनूपपुर जिले में स्थानीय निवासियों से उनका कोई सम्पर्क नही रहा है। दोनो व्यक्तियों के मिलने वाले व्यक्तियो की प्रारम्भिक जाँच अनुसार ट्रेन के माध्यम से मुंबई से जबलपुर आए एवं वहाँ से बस सेवा के माध्यम से डिंडोरी होते हुए अनूपपुर आए हैं।

कलेक्टर ने बताया कि दोनो व्यक्तियों के प्रारम्भिक सम्पर्क की जानकारी सम्बंधित जिलों को आवश्यक कार्यवाही हेतु भेजी जा रही है। क्वॉरंटीन सेंटर दमहेड़ी एवं उसके 200 मीटर के क्षेत्र को कंटेनमेंट जोन बनाया गया है एवं आवश्यक कार्यवाही की जा रही हैं। दोनो व्यक्तियों के साथ अनूपपुर में आए अन्य व्यक्ति जो अभी संस्थागत क्वॉरंटीन में हैं, उनके सैम्पल भी जाँच के लिए भेज जा रहे हैं।

कलेक्टर ने आम जनो से अपील की है कि घबरायें नहीं, कोरोना संक्रमण से बचाव हेतु आवश्यक दिशा निर्देशों का अनुपालन करें एवं सतर्क रहें, सुरक्षित रहें। इसके साथ ही आपने सभी नागरिकों से आरोग्य सेतु ऐप के प्रयोग करने की अपील की है ताकि सभी नागरिको को सतर्क एवं सजग रहने में आरोग्य सेतु ऐप का भी सहयोग प्राप्त हो सके। अनूपपुर जिले में अब तक कुल 5 पॉजिटिव प्रकरण प्राप्त हो चुके हैं, जिनमें से 3 व्यक्ति स्वस्थ होने पर अपने घर जा चुके हैं। वर्तमान में कोरोना पॉजिटिव ऐक्टिव प्रकरण की संख्या 2 है।

राजेश शुक्ला 

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

सोते समय जहरीला कीड़ा काटने से युवती की मौत,परिवार में पसरा मातम

  अनूपपुर । कोतवाली थाना अनूपपुर अंतर्गत ग्राम बरबसपुर निवासी युवती को गुरुवार एवं शुक्रवार रात्रि सो रही थी सुबह जहरीले कीड़े ने हाथ की को...