https://halchalanuppur.blogspot.com

गुरुवार, 28 मई 2020

रामघाट,पुष्कर सरोवर की के गाद हटाने हेतु आमजनो से सहयोग की कलेक्टर की अपील

लगातार आठवें दिन भी जारी श्रमदान

अनूपपुर पतित पावनी पुण्य सलिला मां नर्मदा उद्गम अमरकंटक के ह्रदय स्थल पुष्कर सरोवर व नर्मदा के सहायक नदियां गायत्री एवं सावित्री नदी की सफाई के काम का आठवें दिन गुरूवार को भी निरंतर नगर के भक्तों एवं युवाओं द्वारा जारी है। पुष्कर सरोवर की सफाई के लिए नगर पंचायत उपाध्यक्ष राम गोपाल द्विवेदी, पंडित नीलू महाराज ,रूपेश द्विवेदी, संजय श्रीवास ने कलेक्टर कार्यालय में मिलकर कर सरोवर की सफाई एवं घाटों के मरम्मत, के अनुरोध पर बुधवार की शाम कलेक्टर चन्द्रमोहन ठाकुर पुष्कर सरोवर अमरकंटक में मौके का निरिक्षण किया। उन्होंने पूरे क्षेत्र के अवलोकन कर साफ-सफाई की स्थिति को देख कहा यथाशीघ्र घाटों का निर्माण एवं पुष्कर की सफाई का काम काम प्रारंभ किया जाएगा। उन्होने माँ नर्मदा के तट में स्थित रामघाट, पुष्कर बाँध में फसल उपयोगी गाद को हटाने अनूपपुर जिले के समाजसेवियों, प्रबुद्ध नागरिकों एवं आमजन से सहयोग की अपील की और कहा इच्छुक नागरिकों को गाद हटाने के कार्य के निष्पादन हेतु आवश्यक प्रशासकीय सहयोग उपलब्ध कराया जाएगा। उल्लेखनीय है कि गाद हटाने से जहाँ एक ओर नर्मदा नदी रिवर बेड साफ होगा वहीं मिनरल से परिपूर्ण यह गाद कृषि कार्यों के लिए उपयोगी है।

श्रमदान के आठवें दिन गुरूवार को पंडित नीलू महाराज के मार्गदर्शन में मां नर्मदा भक्त मंडल एवं सरस्वती शिशु मंदिर के बच्चे,आचार्यो द्वारा मां नर्मदा की नदियों गायत्री एवं सावित्री के प्रवाह में वर्षों से जमी गाद (मलवा) को निकालकर गहरीकरण श्रमदान किया।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

सोते समय जहरीला कीड़ा काटने से युवती की मौत,परिवार में पसरा मातम

  अनूपपुर । कोतवाली थाना अनूपपुर अंतर्गत ग्राम बरबसपुर निवासी युवती को गुरुवार एवं शुक्रवार रात्रि सो रही थी सुबह जहरीले कीड़े ने हाथ की को...