https://halchalanuppur.blogspot.com

गुरुवार, 21 मई 2020

होम क्वॉरंटीन किए गए व्यक्तियों ने की लापरवाही तो होगी कड़ी कार्यवाई

अनूपपुरऐसे सभी व्यक्ति जिन्हें होम क्वॉरंटीन हेतु निर्देशित किया गया है जिसका सख्ती से पालन के लिए कलेक्टर चंद्रमोहन ठाकुर ने गुरूवार को कहा है। उन्होने कहा ऐसा कोई भी व्यक्ति जिसे स्वास्थ्य दल द्वारा होम क्वॉरंटीन हेतु निर्देशित किया गया है, निर्देशों का उल्लंघन करता हुआ पाया जाएगा तो उस पर कड़ी कार्यवाही की जाएगी साथ ही उसे आइसोलेशन वार्ड में शिफ्ट किया जाएगा। होम क्वॉरंटीन की अवधि के दौरान कोई भी स्वास्थ्य समस्या आए तो तुरंत हेल्पलाइन नम्बर 104/181 अथवा जिला स्तरीय टेलीमेडिसिन नम्बर 07659-292131 पर सम्पर्क कर जानकारी दें।

उल्लेखनीय है कि प्रतिबंधात्मक आदेश के अनुसार सभी व्यक्तियों को अनूपपुर जिले में आगमन पर सर्वप्रथम अनिवार्य रूप से नजदीकी चिकित्सालय, थाना अथवा कार्यपालिक दण्डाधिकारी कार्यालय में उपस्थित होकर सूचना देनी होगी। जहाँ स्वास्थ्य दल द्वारा उनकी मेडिकल स्क्रीनिंग की जाएगी। स्वास्थ्य जाँच उपरांत स्वास्थ्य अधिकारियों द्वारा तय अवधि के लिए सख्त होम/संस्थागत क्वारंटाइन के लिए निर्देशित किया जाएगा। ऐसे सभी व्यक्तियों को स्वास्थ्य अधिकारियों द्वारा दिए गए निर्देशो का अनिवार्य रूप से पालन करना होगा क्वारंटाइन का उल्लंघन करने वाले व्यक्ति आईपीसी की धारा 188 तथा आपदा प्रबंधन अधिनियम की धारा 51 से 60 के तहत कानूनी कार्रवाई के लिए उत्तरदायी होंगे।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

सोते समय जहरीला कीड़ा काटने से युवती की मौत,परिवार में पसरा मातम

  अनूपपुर । कोतवाली थाना अनूपपुर अंतर्गत ग्राम बरबसपुर निवासी युवती को गुरुवार एवं शुक्रवार रात्रि सो रही थी सुबह जहरीले कीड़े ने हाथ की को...