https://halchalanuppur.blogspot.com

गुरुवार, 14 मई 2020

अनूपपुर के तीनो कोरोना संक्रमितों ने जीती जंग

स्वस्थ होकर घर के लिए हुए रवाना

चिकित्सा स्टाफ को व्यक्त किया आभार

अनूपपुर स्वास्थ्य विभाग के सतत प्रयासों एवं कोरोना संक्रमितों के आत्मसंयम, धैर्य एवं मजबूत इरादों ने आखिरकार कोरोना को परास्त कर गुरूवार की रात्रि अपने घर लौट गये। शुक्रवार को सिविल सर्जन डॉ एससी राय ने बताया कि पॉजिटिव पाए गए तीनो ही संक्रमित स्वस्थ हों चुके हैं। तीनों ही संक्रमितो को स्वास्थ्य विभाग की गाइडलाइन के अनुसार उनके घरों के लिए रवाना कर दिया गया है। जहाँ पर अगले 14 दिन तक तीनो ही संक्रमित होम आइसोलेशन में रहेंगे।

तीनो ही संक्रमितों ने सिविल सर्जन डॉ एससी राय, आरएमओ डॉ विजयभान सिंह, जिला चिकित्सालय प्रबंधक ऋषिकेश रात्रे, लैब टेक्निशन भाईलाल पटेल, नर्सिंग स्टाफ सहित स्वास्थ्य विभाग के सभी कर्मचारियों को धन्यवाद देते हुए अगले 14 दिन तक होम आइसोलेशन का कड़ाई से पालन करने का वचन दिया।

कलेक्टर चंद्रमोहन ठाकुर ने तीनो ही संक्रमितों को स्वस्थ होने पर शुभकामनाएँ दी हैं। इसके साथ ही अनूपपुर जिले के समस्त निवासियों से अपील की है कि कोरोना को हराना है तो सूझबूझ एवं जिम्मेदार आचरण को अपनी दिनचर्या में शामिल करना होगा। उन्होने अनावश्यक बाहर न निकलें अत्यंत आवश्यक होने पर जब भी बाहर आएँ, अपने चेहरे (नाक एवं मुँह) को मास्क, गमछे, दुपट्टे अथवा अन्य किसी साफ कपड़े से अनिवार्य रूप से ढँककर रखने, हाथों को चेहरे के पास ले जाने से बचें। नियमित रूप से हाथों को साबुन एवं पानी से विधिवत रूप से साफ करते रहें। बाहर निकलने पर सामाजिक दूरी अर्थात दो व्यक्ति आपस में न्यूनतम 2 गज की दूरी बनाकर की सलाह दी।


 

 

 

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

सोते समय जहरीला कीड़ा काटने से युवती की मौत,परिवार में पसरा मातम

  अनूपपुर । कोतवाली थाना अनूपपुर अंतर्गत ग्राम बरबसपुर निवासी युवती को गुरुवार एवं शुक्रवार रात्रि सो रही थी सुबह जहरीले कीड़े ने हाथ की को...