https://halchalanuppur.blogspot.com

बुधवार, 20 मई 2020

मजदूर कांग्रेस ने रेल कर्मचारियों को बाल शिक्षा भत्ता में दिलाई राहत- लक्ष्मण राव

अनूपपुर कोरोना महामारी ने आम आदमी की जीवनचर्या को बदलने को मजबूर कर दिया। शासकीय कार्यों में बदलाव के नये रास्ते खोजे जा रहे हैं, रेलवे विभाग के कर्मचारियों के बच्चों को वार्षिक शैक्षणिक भत्ता लेने हेतु स्कूल कालेज से बच्चों के सालाना फीस प्रमाण पत्र जमा करना अनिवार्य था, पंरतु लाकडाउन के कारण सभी शिक्षण संस्थान बंद होने के कारण बच्चों को शैक्षणिक प्रमाण पत्र मिलने में मुश्किल हो रही थी, इसे रेलवे मजदूर कांग्रेस की पहल पर नया आदेश जारी कराकर प्रमाण की अनिवार्यता को समाप्त कराकर शैक्षणिक भत्ता को आसान कर दिया।

बुधवार को रेलवे मजदूर कांग्रेस बिलासपुर के संयुक्त महामंत्री व कोयलांचल प्रभारी लक्ष्मण राव ने मजदूर कांग्रेस की चरणबद्ध पहल की जानकारी देते हुए बताया की बाल शिक्षा भत्ता के लिए रेलवे मजदूर कांग्रेस बिलासपुर के मंडल समन्यवक बी कृष्ण कुमार ने रेल प्रशासन से वर्ष 2020 के लिए स्कूल कालेज से प्रमाणीकरण में छूट प्रदान कर रेलवे कर्मचारियों को राहत देने की मांग पर रेल प्रशासन ने नये आदेश जारीकर बाल शिक्षा भत्ता पर स्कूल कालेज के प्रमाणीकरण में छूट प्रदान स्वीकार कर लिया है। जारी आदेश में कार्मिक विभाग बिलासपुर के मंडल कार्मिक अधिकारी एव्हि एस नेहरू ने इस आदेश में एकल मान्यता प्राप्त यूनियन रेलवे मजदूर कांग्रेस के उल्लेख करते हुए मांग को स्वीकार की है। स्वमं प्रमाण पत्र के आधार रेलवे कर्मचारियों के बच्चों को 2020 का शैक्षणिक भत्ता दिया जाएगा। रेलवे मजदूर कांग्रेस के इस प्रयास को रेलवे कर्मचारियों ने खुशी जाहिर करते हुए धन्यवाद किया।


कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

सोते समय जहरीला कीड़ा काटने से युवती की मौत,परिवार में पसरा मातम

  अनूपपुर । कोतवाली थाना अनूपपुर अंतर्गत ग्राम बरबसपुर निवासी युवती को गुरुवार एवं शुक्रवार रात्रि सो रही थी सुबह जहरीले कीड़े ने हाथ की को...