https://halchalanuppur.blogspot.com

शनिवार, 30 मई 2020

रायसेन की धागा फैक्टरी में कार्यरत पुष्पराजगढ़ की 16 बेटियाँ सकुशल आई वापस

सांसद की पहल पर जिला प्रशासन की व्यवस्था, बेटियों सहित अभिभावकों ने व्यक्त किया आभार

अनूपपुर। मध्यप्रदेश शासन द्वारा ऐसे प्रवासी श्रमिक जो वापस अपने गृह क्षेत्र आने की इच्छा रखते हैं, उन्हें सुरक्षित एवं सकुशल वापस लाने हेतु सतत रूप से व्यवस्था की जा रही है। सांसद हिमाद्रि सिंह की पहल पर जिला प्रशासन ने रायसेन की गौहरगंज तहसील के ग्राम तामोट में कार्यरत पुष्पराजगढ़ की 16 बेटियों को शनिवार सुरक्षित अनूपपुर वापस आ गई।

उल्लेखनीय है कि सम्बंधित युवतियों ने सांसद से सम्पर्क कर लॉकडाउन की वजह से घर न आ पाने की बात बताई। युवतियों ने बताया फैक्टरी प्रबंधन यह चाहता है कि युवतियों की सुरक्षा की दृष्टि से उनके परिवार के सदस्य अभिभावक उन्हें लेने के लिए आएँ। इस पर युवतियों द्वारा बताया गया कि उनका परिवार आर्थिक रूप से इतना सक्षम नही है कि वह ये व्यवस्था कर सके। उक्त पर संज्ञान लेते हुए सांसद ने जिला प्रशासन को आवश्यक व्यवस्था करने के लिए कहा।

कलेक्टर चंद्रमोहन ठाकुर ने विषय की गम्भीरता को समझते हुए एसडीएम पुष्पराजगढ़ विजय डहेरिया की अगुवाई में दल का गठन किया। जिसमें पटवारी वीरेंद्र सिंह, आरक्षक अमृतलाल एवं एमपीडबल्यू उदयभान शामिल थे। दल रायसेन हेतु गुरूवार की रात रवाना होकर शनिवार को सभी युवतियाँ सकुशल पुष्पराजगढ़ आई। जहाँ पर सभी की प्रारम्भिक स्वास्थ्य जाँच कर उन्हें वर्तमान में संस्थागत क्वॉरंटीन में रखा गया है।

सुरक्षित वापस आई युवतियों ने सांसद हिमाद्रि सिंह को धन्यवाद देते हुए कहा कि हमें अब पालक की कमी कभी महसूस नही होगी। सांसद ने एक बार चर्चा में ही हमारी पीड़ा समझ ली। सांसद की सहृदयता इसका उत्कृष्ट उदाहरण हैं। युवतियों एवं उनके अभिभावको ने जिला प्रशासन के प्रति आभार व्यक्त करते हुए कहा एसडीएम सहित समस्त दल ने हमारे अभिभावक की भूमिका निभाई है। जिला प्रशासन से मिला यह सहयोग हमें आगे बढऩे की, आत्मनिर्भर बनने की ऊर्जा देता रहेगा। उल्लेखनीय है कि इस दौरान जिला स्तर पर नियुक्त नोडल अधिकारी, डीपीओ महिला एवं बाल विकास विभाग विनोद परस्ते नियमित रूप से पुष्पराजगढ़ की बेटियों से सम्पर्क में रहे एवं उनकी स्थानीय आवश्यकताओं की सम्बंधित जिला प्रशासन एवं फैक्टरी प्रबंधन के सहयोग से पूर्ति करवाते रहे।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

सोते समय जहरीला कीड़ा काटने से युवती की मौत,परिवार में पसरा मातम

  अनूपपुर । कोतवाली थाना अनूपपुर अंतर्गत ग्राम बरबसपुर निवासी युवती को गुरुवार एवं शुक्रवार रात्रि सो रही थी सुबह जहरीले कीड़े ने हाथ की को...