https://halchalanuppur.blogspot.com

शुक्रवार, 22 मई 2020

मास्क और सैनिटाइजर बेचने के नाम पर ठगी से बचाव हेतु पुलिस अधीक्षक ने जारी की एडवाईजरी

पुलिस कंट्रोल रूम के नम्बर पर करें सूचित

अनूपपुर लॉकडाउन के दौरान सायबर अपराधी ब्रांडेड मास्क एवं सैनिटाईजर कम कीमत में बेचने के नाम पर ठगी को अंजाम दे रहे है। ठगी की गतिविधियों से आमजनो को सावधान करने हेतु पुलिस अधीक्षक किरणलता केरकेट्टा ने शुक्रवार को एडवाईजरी जारी की है।

जारी एडवाईजरी में बताया कि ठग मास्क और सैनिटाइजर के आकर्षित फोटो भेज कर देते है ग्राहक को प्रलोभन अपराधी ग्राहक का विश्वास पाने हेतु फर्जी जीएसटी सर्टिफिकेट का उपयोग करते है। व्हाट्सएप के माध्यम से निर्माण कम्पनी की मान्यता हेतु फर्जी प्रमाण पत्र भेजे जाते है। ग्राहकों से फास्ट डिलीवरी प्राप्त करने के लिए खाते में अग्रिम जमा करने का दबाव बनाया जाता है। इस प्रकार की ठगी करने के लिए इन मोबाइल नंबरो का उपयोग किए जाने की शिकायत प्राप्त हुई है, 8420165332, 7044164286, 8739958623 जिन पर वैधानिक कार्यवाही की जा रही है।

पुलिस अधीक्षक ने आमजनो से अपील की है कि इस तरह के अपराध से बचने के लिये रहे सतर्क रहें एवं अज्ञात व्यक्ति से क्रय-विक्रय के दौरान सामान प्राप्त होने पर ही राशि दे (कैश ऑन डिलीवरी)। अज्ञात व्यक्तियो की बातो पर तत्काल विश्वास कर व्यापार ना करें एवं अज्ञात कंपनी के खातो मे बिना जांच पड़ताल के रूपये जमा ना करें। अगर किसी प्रकार ठगी की जानकारी प्राप्त होती है तो तुरंत पुलिस कंट्रोल रूम अनूपपुर के नम्बर 07659-222534 एवं मोबाइल नंबर 7049101013 पर तुरंत सूचित करें।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

सोते समय जहरीला कीड़ा काटने से युवती की मौत,परिवार में पसरा मातम

  अनूपपुर । कोतवाली थाना अनूपपुर अंतर्गत ग्राम बरबसपुर निवासी युवती को गुरुवार एवं शुक्रवार रात्रि सो रही थी सुबह जहरीले कीड़े ने हाथ की को...